हिदू गार्डन पार्क की हालत बदतर, झूले टूटे और शौचालय के दरवाजे उखड़े

- नियमित साफ सफाई न होने से पार्क में उग चुके हैं बड़े-बड़े घास

By JagranEdited By: Publish:Sat, 26 Sep 2020 06:40 AM (IST) Updated:Sat, 26 Sep 2020 06:40 AM (IST)
हिदू गार्डन पार्क की हालत बदतर, झूले टूटे और शौचालय के दरवाजे उखड़े
हिदू गार्डन पार्क की हालत बदतर, झूले टूटे और शौचालय के दरवाजे उखड़े

फोटो : 47

- नियमित साफ सफाई न होने से पार्क में उग चुके हैं बड़े-बड़े घास जागरण संवाददाता, अंबाला :

छावनी के तोपखाना परेड के निकट हिदू गार्डन पार्क की मरम्मत और देखरेख करने वाले विभाग की लापरवाही का खामियाजा यहां के लोग भुगत रहे हैं। पार्क में जगह-जगह घास उग चुकी हैं। पार्क में बेसहारा पशुओं का बसेरा हो गया है। पार्क में बने शौचालय के दरवाजे से लेकर उसमें लगी टाइलें टूट चुकी है। इन शौचालय में अब कोई नहीं जाता। पार्क में जाने से कतराने लगे

आसपास रहने वालों ने बताया कि पार्क में बड़ी-बड़ी घास होने से जहरीले जंतुओं का खतरा होता है। ऐसे में बच्चों को भी पार्क में जाने से मना कर दिया है। स्थानीय लोगों ने कहा कि अगर समय रहते पार्क की व्यवस्था में सुधार न हुआ तो वह दिन दूर नहीं कि यह आकर्षक पार्क जंगल में तब्दील हो जाएगा।

फोटो : 50

पार्क बनने पर यहां के लोगों में खुशी थी कि बच्चे सुबह और सायं के समय झूला झूलेंगे। पार्क में झूले तो लगे लेकिन मरम्मत के अभाव में अब जर्जर होते जा रहें हैं। जिम्मेदार विभाग को इस तरफ ध्यान देना चाहिए।

नरेंद्र कुमार।

फोटो : 51

हिदू गार्डन पार्क में शुरूआती दिनों में बच्चों को खेलता देखकर लोग काफी खुश थे। अब तो यहां कोई जाना ही नहीं चाहता है। पार्क में चारों तरफ गंदगी का अंबार लगा रहा है, जिसकी सफाई भी नहीं हो रही है।

अश्वनी।

फोटो : 52

पार्क में जाने के लिए लगा गेट भी टूट चुका है, गेट नहीं होने से आसपास के बेसहारा गोवंश पार्क में घुसकर धमाचौकड़ी करते हैं। जगह जगह गोवंशों के गोबर से गंदगी फैल रही है।

मनोज।

फोटो : 53

शौचालय के दरवाजे नहीं है, यहां नशेड़ियों का जमघट लगा रहता है। इस समस्या के समाधान के लिए स्थानीय लोगों ने कई बार जिम्मेदार विभाग से निवेदन किया, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

अमित कुमार।

फोटो : 54

यहां की समस्या को लेकर पूर्व एमसी से कहा गया। पूर्व पार्षद की तरफ से व्यवस्था में सुधार का आश्वासन दिया गया, लेकिन अभी तक इस तरफ कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

सुरेंद्र कुमार।

chat bot
आपका साथी