नारायणगढ़ में सामान्य महिला के लिए आरक्षित हुई चेयरपर्सन की कुर्सी

नगरपालिका चेयरमैन की विवादों में रही कुर्सी अब सामान्य वर्ग की महिला के आरक्षित होते ही क्षेत्र की राजनीतिक गलियारे में सरगर्मियां तेज हो गई है। पक्ष से लेकर विपक्ष आपने अपने उम्मीदवार उतारने की तैयारी है। चेयरमैन पद के लिए एक आजाद उम्मीदवार भी दौड में शामिल है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 07:00 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 07:00 AM (IST)
नारायणगढ़ में सामान्य महिला के लिए आरक्षित हुई चेयरपर्सन की कुर्सी
नारायणगढ़ में सामान्य महिला के लिए आरक्षित हुई चेयरपर्सन की कुर्सी

चंद्रेश चोपड़ा, नारायणगढ़

नगरपालिका चेयरमैन की विवादों में रही कुर्सी अब सामान्य वर्ग की महिला के आरक्षित होते ही क्षेत्र की राजनीतिक गलियारे में सरगर्मियां तेज हो गई है। पक्ष से लेकर विपक्ष आपने अपने उम्मीदवार उतारने की तैयारी है। चेयरमैन पद के लिए एक आजाद उम्मीदवार भी दौड में शामिल है। 15 पार्षदों के चुनाव के बाद भाजपा के उम्मीदवार जगदीप कौर को चेयरपर्सन बनाया गया था लेकिन 10 पार्षदों ने चेयरपर्सन के विरोध में डीसी अंबाला को पत्र डालकर हटाने की मांग रखी। हाईकोर्ट के आदेश पर श्रवण कुमार को चेयरमैन की कुर्सी प्राप्त हुई। अब चेयरमैन को लेकर सामान्य वर्ग की महिला के लिए रिजर्व होने पर फिर शहर में हलचल मच गई है।

--------------- सीट सामान्य महिला होना खुशी की बात

चेयरमैन की कुर्सी सामान्य वर्ग की महिला के रिजर्व होना खुशी की बात है। इससे महिला को आगे बढने का मौका मिलेगा। पहले भी वार्ड न.2 में पार्षद बनकर बढचढ कर कार्य किये है। अब चेयरमैन के चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी जो आदेश देगी उसपर कार्य किया जायेगा।

- सुधा शर्मा, पार्षद।

-------------- सामान्य वर्ग की महिलाओं को मिलेगा मौका

सामान्य वर्ग की महिला के लिए सीट रिजर्व करके सरकार ने अच्छा कार्य किया है। इससे महिला वर्ग को आगे आने का मौका मिलेगा। चेयरमैन का चुनाव भाईचारे का चुनाव है। अगर मौका मिला तो हर वर्ग के कार्य के लिये काम किया जायेगा।

मदन चानना, जजपा शहरी प्रधान।

------------- महिलाएं होंगी और मजबूत

चेयरमैन का पद सामान्य वर्ग की महिला के आरक्षित किया गया है वह प्रसंशनीय है। इससे महिला और मजबूत होंगी। हमारी पार्टी चेयरमैन व पार्षद के उम्मीदवार अपने उतारेगी। पहले चेयरमैन को लेकर कांग्रेस व भाजपा की लडाई में आमजन परेशान रहा है। पार्टी हर वर्ग की तरफ देखकर कार्य करेगी।

सुधीर राणा, आम आदमी पार्टी।

------------------ सीधा चुनाव सरकार का उचित फैसला

नगरपालिका चेयरपर्सन के लिए सीधा चुनाव सरकार का उचित फैसला है। सीधे चुनाव से चेयरपर्सन को अपनी योजनाओं को धरातल पर लागू करने का अवसर मिलेगा। महिला के आरक्षित होने से काबिल महिलाओं को भी अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर प्राप्त होगा।

सादिक चौहान, अध्यक्ष नारायणगढ़ जिला बनाओ संयुक्त संघर्ष समिति।

chat bot
आपका साथी