गाड़ी पहचान में न आए कटवा दिये थे ऊपर के एंगल

गांव मंडोर स्थित एचएमएम इनफ्रा लिमिटेड फैक्ट्री से लोहे की स्क्रेप व प्लेट को चुराने के मामले में मुख्य आरोपित सचिन को पंजोखरा थाना पुलिस ने कोर्ट में पेश कर पूछताछ के लिए एक दिन का और रिमांड लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 08:10 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 08:10 PM (IST)
गाड़ी पहचान में न आए कटवा दिये थे ऊपर के एंगल
गाड़ी पहचान में न आए कटवा दिये थे ऊपर के एंगल

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : गांव मंडोर स्थित एचएमएम इनफ्रा लिमिटेड फैक्ट्री से लोहे की स्क्रेप व प्लेट को चुराने के मामले में मुख्य आरोपित सचिन को पंजोखरा थाना पुलिस ने कोर्ट में पेश कर पूछताछ के लिए एक दिन का और रिमांड लिया है। ऐसे में अब शुक्रवार को आरोपित सचिन को दोबारा से कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया जाएगा। वहीं पूछताछ में खुलासा करते हुए सचिन ने बताया कि जिस दिन उसने फैक्ट्री से माल को चुराया था। उस दौरान उसकी महिद्रा पिक गाड़ी वहां लगे सीसीटीवी में आ गई थी। ऐसे में गाड़ी की पहचान न हो उसने गाड़ी के ऊपर लगे एंगल को बलदेव नगर मिस्त्री के पास कटवा दिया था। हालांकि पुलिस ने अब इस गाड़ी को भी बरामद कर लिया है। ऐसे में पुलिस आरोपित उस मिस्त्री के पास लेकर जाएगी जहां से एंगल कटवाए थे। जानकारों के पास रखे हुए थे एक लाख पुलिस पूछताछ में सचिन ने बताया कि चुराए हुए माल का एक लाख रुपये उसने बलदेव नगर और बरनाला व एक अन्य जगह के जानकारों के पास रखे हुए थे। इस पैसे की बरामदी और इन आरोपितों को भी अब पुलिस गिरफ्तार करेगी। आरोपित सचिन के मुताबिक वह इन्हीं जानकारों के पास बेचे गए माल की रकम इनके पास रखता और इन्हें हिस्सा देता था। छह सितंबर को फैक्ट्री से सामान को चोरी करने के बाद उसने गाड़ी को एक भट्ठे के नजदीक झाड़ियों में छिपा दिया था। फैक्ट्री मैनेजर की शिकायत पर हुई कार्रवाई

पंजोखरा थाना पुलिस ने यह कार्रवाई गांव मंडोर में स्थित एचएमएम इनफ्रा लिमिटेड फैक्ट्री मैनेजर सरवण कुमार की शिकायत पर की है। मैनेजर के मुताबिक छह सितंबर की सुबह फैक्ट्री में पड़े लोहे की प्लेटों व स्क्रैप लोहा को चेक किया काफी लोहे की प्लेटें चोरी मिली। उन्होंने सीसीटीवी कैमरे को चेक किया तो उसमें करीब छह लोग लोहे की प्लेटों को उठाकर एक गाड़ी में रात के समय लोड कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि कागजात चेक किए तो पता चला कि गेट पर गुरमेल सिंह व रुपेंद्र की ड्यूटी थी। सरवण ने आशंका जताई थी कि इन दोनों की मिलीभगत से चोरों ने यह लोहे की प्लेटें चोरी की है। उसके बाद पुलिस ने तफ्तीश आरंभ कर दी थी।

chat bot
आपका साथी