आढ़ती ने किसान के साथ की 48 लाख रुपये की धोखाधड़ी

साहा के आढ़ती ने चार लोगों के साथ मिलकर गांव गोला के किसान गुरमीत सिंह के साथ 48 लाख रुपये की धोखाधड़ी की है। किसान ने इसकी शिकायत मुलाना थाने में दी है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 06:30 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 06:30 AM (IST)
आढ़ती ने किसान के साथ की 48 लाख रुपये की धोखाधड़ी
आढ़ती ने किसान के साथ की 48 लाख रुपये की धोखाधड़ी

संवाद सहयोगी, मुलाना : साहा के आढ़ती ने चार लोगों के साथ मिलकर गांव गोला के किसान गुरमीत सिंह के साथ 48 लाख रुपये की धोखाधड़ी की है। किसान ने इसकी शिकायत मुलाना थाने में दी है। पुलिस ने आढ़ती प्रभूषण कुमार, महिला डिपी, साहिल, मोहन सिंह व भूपिद्र सिंह के खिलाफ केस दर्ज कर तफ्तीश आरंभ कर दी है।

पुलिस को दी शिकायत में किसान गुरमीत सिंह ने बताया कि गांव गोला में 37 कनाल 15 मरला (पौने पांच एकड़) जमीन थी। वह इसी जमीन की फसल वर्षो से साहा के आढ़ती प्रभूषण कुमार के पास देता आ रहा है। इतना ही नहीं आढ़ती ने उनके बेटे से सिक्योरिटी की एवज में हस्ताक्षर किए ब्लैंक चेक बुक भी अपने पास रखी हुई है। किसान गुरमीत सिंह के मुताबिक आढ़ती प्रभूषण कुमार ने बैंक वालों से मिलकर उनका दस लाख रुपये का लोन करवाया था। तब आरोपित आढ़ती ने कहा था कि वह जल्द ही इस लोन को चुकता करवा देगा। वह आढ़ती की बातों में आ गया। इसके बाद आढ़ती प्रभूषण कुमार 3 नवंबर 2016 को मुलाना तहसील में रहननामा के लिये ले गया। आरोप है आढ़ती प्रभूषण कुमार ने धोखे से उसकी तीन एकड़ जमीन अपनी बहन डिपी रानी गांव हेमा माजरा व भांजे साहिल के साथ मिलकर हड़प ली।

------ इस तरह से हड़पी रकम

किसान गुरमीत सिंह का कहना है कि उनके रिश्तेदार मोहन सिंह व दोस्त भूपिद्र सिंह ने आठ नवंबर 2016 को उसकी 37 कनाल 16 मरले भूमि का इकरारनामा एक करोड़ 17 लाख रुपये में जगमोहन लाल लिखवा लिया तथा 41 लाख रुपये एडवांस दिए। 15 अगस्त 2017 को जमीन की रिजस्ट्री तय की गई। इसके बाद पता चला जगमोहन ने तीन एकड़ भूमि पहले ही डिम्पी व साहिल के नाम करवा रखी है। गुरमीत का कहना है आढ़ती ने उसकी जमीन का रहननामा करने की बात कही थी, लेकिन धोखे से बयाना करवा लिया। आरोप है कि बाद में आढ़ती इस बात पर राजी हो गया कि वह इस जमीन को सीधे जगमोहन के नाम रजिस्ट्री करवा देगा और जगमोहन से पेमेंट लेकर गुरमीत को देगा। मगर आढ़ती बाद में मुकर गया और अब जब उस पर दबाव बनाया गया तो वह जान से मारने की धमकी देने लगा।

chat bot
आपका साथी