सेंट जोसेफ स्कूल ने फर्जी दस्तावेज तैयार कर शिक्षा विभाग को किया गुमराह

अंबाला शहर के शहजादपुर हाउस स्थित सेंट जोसेफ स्कूल का नया कारनामा सामने आया है। स्कूल ने बिना अनुमति लिए ही पीडब्ल्यूडी का बिल्डिग सेफ्टी का प्रमाण पत्र तैयार कर लिया। जबकि हकीकत में पीडब्ल्यूडी से स्कूल को बिल्डिग सेफ्टी को लेकर कोई अनुमति ही नहीं मिली है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 07:30 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 07:30 AM (IST)
सेंट जोसेफ स्कूल ने फर्जी दस्तावेज तैयार कर शिक्षा विभाग को किया गुमराह
सेंट जोसेफ स्कूल ने फर्जी दस्तावेज तैयार कर शिक्षा विभाग को किया गुमराह

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : अंबाला शहर के शहजादपुर हाउस स्थित सेंट जोसेफ स्कूल का नया कारनामा सामने आया है। स्कूल ने बिना अनुमति लिए ही पीडब्ल्यूडी का बिल्डिग सेफ्टी का प्रमाण पत्र तैयार कर लिया। जबकि हकीकत में पीडब्ल्यूडी से स्कूल को बिल्डिग सेफ्टी को लेकर कोई अनुमति ही नहीं मिली है। फर्जीवाड़े से एक महिला शिकायतकर्ता ने पर्दा उठा दिया। जिसमें शिक्षा विभाग और पीडब्ल्यूडी से मिले दस्तावेज से मिले अलग-अलग पाए गए। फिलहाल मामले में थाना बलदेव नगर और एसपी को शिकायत कर दी गई है।

बता दें कि अंबाला शहर के स्वामिया मुहल्ला की रहने वाली कोमल ने एसपी और बलदेव नगर थाना में शिकायत दी है। जिसमें बताया कि सेंट जोसेफ स्कूल ने फर्जी दस्तावेज तैयार किए हैं। स्कूल की ओर से जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालय में पीडब्ल्यूडी से बिल्डिग सेफ्टी का प्रमाण पत्र जमा करवाया गया है। जिसमें बताया गया है कि उन्हें बिल्डिग की सेफ्टी को लेकर पीडब्ल्यूडी से अनुमति मिली हुई है। लेकिन इसी मामले में शिकायतकर्ता की ओर से पीडब्ल्यूडी में आरटीआइ के माध्यम से सूचना ली गई। जिसमें पीडब्ल्यूडी की ओर से आरटीआइ में जवाब दिया गया है कि स्कूल को 2021-22 में अनुमति नहीं दी गई। शिकायतकर्ता ने मामले में जिला शिक्षा अधिकारी समेत अन्य दस्तावेज जुटाए। मामले में फर्जीवाड़ा पाए जाने पर कदम उठा लिया। शिकायतकर्ता ने मामले में एसपी और बलदेव नगर थाना में शिकायत दे दी और कार्रवाई की मांग की गई है।

--------- वर्जन

पीडब्ल्यूडी में फाइल गई थी और उन्होंने अप्रूवल दिया है। जैसे पिछले साल दिया था वैसे ही इस साल दिया है। डायरी नंबर दिया हुआ है, लेटर अप्रूवल का है। आज डिपार्टमेंट में अकाउटेंट गए थे, लेकिन छुट्टी के कारण बात नहीं हो सकी। शुक्रवार को बात की जाएगी।

किरण बैनर्जी, संचालिका, सेंट जोसेफ स्कूल।

chat bot
आपका साथी