कोराना काल में बैंकों की टाइमिग को लेकर एसएलबीसी ने लिखा मुख्य सचिव को पत्र

जागरण संवाददाता अंबाला कोरोना काल में इन दिनों प्रदेश में लॉकडाउन है वहीं सरकार क

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 09:00 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 09:00 AM (IST)
कोराना काल में बैंकों की टाइमिग को लेकर एसएलबीसी ने लिखा मुख्य सचिव को पत्र
कोराना काल में बैंकों की टाइमिग को लेकर एसएलबीसी ने लिखा मुख्य सचिव को पत्र

जागरण संवाददाता, अंबाला : कोरोना काल में इन दिनों प्रदेश में लॉकडाउन है, वहीं सरकार की ओर से इसके लिए दिशा निर्देश भी जारी किए गए हैं। इसी को लेकर बैंकों में भी ग्राहकों की भीड़ कम हो इसके लिए भी तैयारियां हैं। इसी को लेकर स्टेट लेवल बैंकिग कमेटी (एसएलबीसी) ने मुख्य सचिव को पत्र लिखा है। हालांकि इस पर अभी निर्णय नहीं लिया गया है, जबकि माना जा रहा है कि इस संबंध में जल्द ही दिशा निर्देश आ सकते हैं। दूसरी ओर बैंकों ने अपने स्तर पर ग्राहकों को सुरक्षित रखने के लिए भी प्रयास शुरू किए हैं।

लॉकडाउन के दौरान बैंकों को गाइडलाइन की पालना करते हुए ग्राहकों को बैंक शाखा में प्रवेश करने के लिए कहा गया है। इसके लिए व्यवस्थाएं बनाई गई हैं, जबकि ग्राहकों को भी कोविड गाइडलाइन की पालना करने को कहा जा रहा है। इसके साथ ही बैंक कर्मचारियों व अधिकारियों को भी मास्क पहनने सहित अन्य नियमों की पालना के निर्देश हैं। बैंकों में ग्राहकों की संख्या को सीमित करने के लिए एसएलबीसी ने मुख्य सचिव को पत्र लिखा है। इस में एसएलबीसी ने बैंक टाइमिग को लेकर जहां सुझाव दिए हैं, वहीं इस पर अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है। यदि इस पर कोई निर्देश जारी होते हैं, तो यह प्रदेश भर के बैंकों की शाखाओं पर लागू होंगे। इसी का अभी इंतजार किया जा रहा है। दूसरी ओर बैंकों के आटोमेटिक टेलर मशीन (एटीएम) का समय भी कम करने की तैयारी है। इसका सीधा कारण कोरोना के फैलते संक्रमण को माना जा रहा है।

इस बारे में लीड बैंक मैनेजर अंबाला डीके गुप्ता ने बताया कि एसएलबीसी ने मुख्य सचिव को लेटर भेजा है। इस पर अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है। जो भी निर्देश आएंगे, वह प्रदेश भर की बैंक शाखाओं पर लागू होंगे।

chat bot
आपका साथी