अंबाला में टीका उत्सव के अंतिम दिन 6203 लोगों को वैक्सीन पहली डोज लगी

अंबाला में बुधवार को टीका उत्सव के अंतिम दिन 6203 लोगों को वैक्सीन पहली डोज लगी। इस दौरान 45 वर्ष से ज्यादा उम्र के लोगों को कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लगाई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 06:15 AM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 06:15 AM (IST)
अंबाला में टीका उत्सव के अंतिम दिन 6203 लोगों को वैक्सीन पहली डोज लगी
अंबाला में टीका उत्सव के अंतिम दिन 6203 लोगों को वैक्सीन पहली डोज लगी

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : अंबाला में बुधवार को टीका उत्सव के अंतिम दिन 6203 लोगों को वैक्सीन पहली डोज लगी। इस दौरान 45 वर्ष से ज्यादा उम्र के लोगों को कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लगाई। जिले में अभी तक 239829 लोगों को कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लग चुकी है।

मालूम हो कि स्वास्थ्य विभाग की टीम हर रोज वैक्सीन लगाने का काम करने में लगी है। जिले में 11 से 14 अप्रैल तक टीका उत्साव मनाया गया। इसमें घरों के नजदीक स्वास्थ्य विभाग की टीम ने वैक्सीन लगाने का काम किया। इस दौरान हर रोज करीब पांच से छह हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का काम किया। साथ ही लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए प्रेरित भी किया। जिले में अभी तक 239829 लोगों को कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लग चुकी है। इसमें 209271 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज लगी है, और 30558 लोगों को दूसरी डोज लगी है। बुधवार को टीका उत्सव के अंतिम दिन 6203 लोगों को वैक्सीन लगी। वहीं स्वास्थ्य विभाग लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए प्रेरित करने में लगा है। इस संबंध में एएसएमओ डॉ. सुखप्रीत ने बताया कि जिले में हर रोज लोगों के वैक्सीन लगाने का काम जारी है।

-------------- टीका उत्साव के दौरान निर्धारित आयु वालों को लगी वैक्सीन

संवाद सहयोगी, शहजादपुर/नारायणगढ़: एसडीएम डॉ. वैशाली शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री के आह्वान पर 11 अप्रैल से 14 अप्रैल तक आयोजित टीका उत्सव के दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने टीकाकरण करने के साथ लोगों को जागरूक किया। कहा कि निर्धारित आयु वर्ग के लोगों ने भी आगे आकर टीके की डोज ली है। लोगों से अनुरोध किया कि वे अपनी बारी आने पर स्वास्थ्य विभाग की हिदायतों/सावधानियों का पालन करते हुए वैक्सीन अवश्य लगवाये। उन्होंने कहा कि मास्क आपका सुरक्षा कवच है।

chat bot
आपका साथी