अंबाला में छह माह की गर्भवती विवाहिता की मौत

संदिग्ध परिस्थितियों में छह माह की गर्भवती विवाहिता नवनीत कौर की मौत हो गई। स्वजनों ने उसके ससुरालवालों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है। आरोप है पति ससुर सास और दोनों ननदों ने उसे जहरीला पदार्थ देकर मारा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 06:10 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 06:10 AM (IST)
अंबाला में छह माह की गर्भवती विवाहिता की मौत
अंबाला में छह माह की गर्भवती विवाहिता की मौत

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : संदिग्ध परिस्थितियों में छह माह की गर्भवती विवाहिता नवनीत कौर की मौत हो गई। स्वजनों ने उसके ससुरालवालों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है। आरोप है पति, ससुर, सास और दोनों ननदों ने उसे जहरीला पदार्थ देकर मारा है। नवनीत कौर की शादी को आठ माह ही हुए थे। उन्होंने शादी में हैसीयत से बढ़कर सामान दिया था। इसके बाद भी आरोपित उसे दहेज के लिए परेशान कर रहे थे। पंजोखरा थाना पुलिस ने नवनीत की मां सुखविद्र कौर की शिकायत पर पति हरकीरत सिंह, ससुर कुलदीप सिंह, सास मनजीत कौर व दोनों ननदों के खिलाफ केस दर्ज कर तफ्तीश आरंभ कर दी है।

सुखविद्र कौर के मुताबिक 17 अक्टूबर 2020 को नवनीत की शादी गांव पंजोखरा निवासी हरकीरत सिंह के साथ की थी। शादी के बाद नवनीत पति के कहने पर घर से एक बार एक लाख और एक बार 50 हजार रुपये लेकर गई थी। इन सब के बाद भी हरकीरत व उसके परिवार के लोग उसे दहेज के लिए परेशान करते थे।

-------- नवनीत की मौत से पहले आया था फोन

मां सुखविद्र कौर के मुताबिक सोमवार को नवनीत ने फोन कर कहा कि उसके ससुराल वाले सुबह से उसे परेशान कर रहे हैं। आपलोग यहां आ जाओ। इसके बाद वह गांव मटहेड़ी जट्टां निवासी अपनी बहन परविद्र कौर को कॉल कर कहा कि वह नवनीत के घर चली जाए। मगर कुछ देर बाद ही परविद्र कौर की कॉल आई कि उसके ससुराल वाले नवनीत को हीलिग टच अस्पताल लेकर गए हैं यहां आकर देखा उसकी मौत हो चुकी थी। उसके मुंह से जहरीला पदार्थ जैसे झाग निकल रहा था।

chat bot
आपका साथी