अंबाला में 100 वर्ष के बुजुर्ग समेत 670 लोगों को वैक्सीन लगी

शहर के आइटीआइ कालेज में रविवार को 18 वर्ष और 45 वर्ष से अधिक के लोगों के वैक्सीन लगी। यहां पर देर शाम तक करीब 670 लोगों को वैक्सीन लगी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 07:15 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 07:15 AM (IST)
अंबाला में 100 वर्ष के बुजुर्ग समेत 670 लोगों को वैक्सीन लगी
अंबाला में 100 वर्ष के बुजुर्ग समेत 670 लोगों को वैक्सीन लगी

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : शहर के आइटीआइ कालेज में रविवार को 18 वर्ष और 45 वर्ष से अधिक के लोगों के वैक्सीन लगी। यहां पर देर शाम तक करीब 670 लोगों को वैक्सीन लगी। इस दौरान सेंटर पर 100 वर्ष के बुजुर्ग को वैक्सीन लगाई।

मालूम हो कि शहर के सरकारी आइटीआइ कालेज में 18 वर्ष और 45 वर्ष से अधिक के लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए दो काउंटर बनाए गए हैं। यहां पर सुबह से लोगों को वैक्सीन लगाने का काम शुरू हो जाता है। जिले में 18 वर्ष से अधिक के युवाओं के लिए 13 और 45 वर्ष से अधिक के लिए करीब 100 सेंटर पर वैक्सीन लगाने का काम किया जा रहा था। कालेज में रविवार को वैक्सीन खत्म होने से लोग परेशान होकर लौट गए थे। इसलिए रविवार की सुबह ही लोग वैक्सीन के लिए पहुंच गए। इस संबंध में मेडिकल ऑफिसर डॉ. आदिति गौतम ने बताया कि सेंटर पर देर शाम तक करीब 670 लोगों को वैक्सीन लगाई गई।

------------

संक्रमित होने के सात दिन बाद ही चिकित्सक हुए निगेटिव, ड्यूटी पर डटे

जागरण संवाददाता, अंबाला : प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बिहटा में कार्यरत एक चिकित्सक कोरोना संक्रमित होने के सात दिन बाद ही निगेटिव हो गए और 14 दिन का होम आइसोलेशन पूरा किए बिना ही ड्यूटी ज्वाइन कर मरीजों को देखना शुरू कर दिया। इसे एक ओर डॉक्टर का जज्बा भी कहा जा रहा है तो कुछ लोग ऐसा डॉक्टरों की कमी को मुख्य कारण बता रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक बिहटा स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत एक डॉक्टर में 7 मई को कोरोना के लक्षण मिले। इस पर उन्होंने आरटीपीसीआर से जांच कराई और अगले दिन रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद वे होम आइसोलेट हो गए। बताते हैं कि इस बीच डॉक्टर को अपने स्वस्थ होने का आभास हुआ और दोबारा से 13 मई को अपना टेस्ट कराया। 14 मई को रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद डॉक्टर ने अपने उच्चाधिकारियों को अवगत कराया और उनकी सहमति से ही 14 मई को ड्यूटी ज्वाइन कर लिया।

इस संबंध में बराड़ा के एसएमओ ने बताया कि बिहटा के डॉक्टर की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है, इसीलिए उन्होंने ड्यूटी फिर से ज्वाइन कर लिया है। उनका कहना था कि डॉक्टरों की इस समय जरूरत है, इसलिए उनकी ज्वाइनिग फिर से करा दी गई थी।

chat bot
आपका साथी