ट्राफी लेकर विज के आवास पहुंचे एसएचओ, सर्वश्रेष्ठ घोषित हुआ था भटठू-कलां पुलिस थाना

राज्य गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि देश के तीन थानों में से सर्वश्रेष्ठ घोषित किए गए हरियाणा के फतेहाबाद जिले के भटठू-कलां पुलिस थाने को हरियाणा सरकार की ओर से भी इनाम दिया जाएगा। शुक्रवार को थाने के एसएचओ ओम प्रकाश चुग व अन्य स्टाफ ट्राफी के साथ विज के निवास पर पहुंचे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Nov 2021 07:26 PM (IST) Updated:Fri, 26 Nov 2021 07:26 PM (IST)
ट्राफी लेकर विज के आवास पहुंचे एसएचओ,  सर्वश्रेष्ठ घोषित हुआ था भटठू-कलां पुलिस थाना
ट्राफी लेकर विज के आवास पहुंचे एसएचओ, सर्वश्रेष्ठ घोषित हुआ था भटठू-कलां पुलिस थाना

जागरण संवाददाता, अंबाला : राज्य गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि देश के तीन थानों में से सर्वश्रेष्ठ घोषित किए गए हरियाणा के फतेहाबाद जिले के भटठू-कलां पुलिस थाने को हरियाणा सरकार की ओर से भी इनाम दिया जाएगा। शुक्रवार को थाने के एसएचओ ओम प्रकाश चुग व अन्य स्टाफ ट्राफी के साथ विज के निवास पर पहुंचे। मंत्री ने एसएचओ और स्टाफ की कार्यप्रणाली की प्रशंसा की। विज ने कहा कि थाने के स्टाफ की कार्यप्रणाली बेहतर आंकी गई है जिस वजह से हरियाणा के भटठू-कलां थाने को देश में सर्वश्रेष्ठ चयनित किया गया है। यह प्रदेश के लिए गर्व की बात है। इस थाने के अनुरूप ही अन्य थानों को भी बनाया जाएगा और इसपर काम शुरू किया जाएगा।जल्द ही थाना स्टाफ की वीडियो कांफ्रेंस अन्य जिलों के एसपी व थाना स्टाफ से कराई जाएगी ताकि वह उनसे प्रेरणा लें सकें।बता दें 19 नवंबर को लखनऊ में आयोजित होने वाली पुलिस महानिदेशकों व पुलिस महानिरीक्षकों की कान्फ्रेंस में भटठू-कलां पुलिस थाना के एसएचओ को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया था। गृह मंत्रालय द्वारा एक पत्र प्राप्त हुआ है जिसमें भटठू-कलां के एसएचओ को सम्मानित करने के लिए लखनऊ में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया था। थाने को देश के सर्वश्रेष्ठ तीन थानों में चुना गया। एसएचओ ने कहा गृह मंत्री के बेहतर मार्ग दर्शन से हुआ थाना अव्वल

एसएचओ ओम प्रकाश चुग ने कहा कि विज के मार्ग दर्शन पर काम करने पर ही थाने की कार्यप्रणाली को देश में सर्वश्रेष्ठ आंका गया है। जो शिकायतें थाने में मार्क होती है उस पर तुरंत कार्रवाई की गई। शिकायतों का निवारण तेजी से करते रहे जिस कारण सबसे ज्यादा नंबर उन्हें इसी पर मिले। दस्ती-दरखास्त के नंबर सबसे ज्यादा उनके थाने को मिले और यह सब अनिल विज के बेहतर मार्ग दर्शन के कारण हो सका।

chat bot
आपका साथी