कोरोना संक्रमितों के लिए 17 हजार बेड की व्यवस्था

कोरोना संक्रमण का ग्राफ बढ़ने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने जिले में संक्रमित मरीजों के लिए साढ़े 17 हजार बेड की व्यवस्था की है। इसके साथ ही कोविड केयर सेंटरों में ऑक्सीजन सिलेंडर की भी व्यवस्था की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 06 Sep 2020 06:20 AM (IST) Updated:Sun, 06 Sep 2020 06:20 AM (IST)
कोरोना संक्रमितों के लिए 17 हजार बेड की व्यवस्था
कोरोना संक्रमितों के लिए 17 हजार बेड की व्यवस्था

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर: कोरोना संक्रमण का ग्राफ बढ़ने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने जिले में संक्रमित मरीजों के लिए साढ़े 17 हजार बेड की व्यवस्था की है। इसके साथ ही कोविड केयर सेंटरों में ऑक्सीजन सिलेंडर की भी व्यवस्था की जा रही है। वहीं गंभीर मरीजों के लिए इंटेंसिव केयर यूनिट (आइसीयू) में भी बेड बढ़ा दिए गए हैं।

गौरतलब है कि जिले में संक्रमितों का आंकड़ा 4395 तक पहुंच चुका है जबकि इससे 41 लोगों की मौत हो चुकी है। जिले में औसतन हर रोज 100 मरीज मिल रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की मानें तो मुलाना मेडिकल कालेज, मिशन अस्पताल, हिलिग टच समेत अन्य अस्पताल में बेड की संख्या बढ़ाई जा रही है। कैंट और सिटी अस्पताल में आइसीयू बनाने का काम शुरू कर दिया गया है। अस्पतालों में बेड की व्यवस्था

मुलाना मेडिकल कॉलेज --210

मिशन अस्पताल--50

हिलिग टच--20

नागरिक अस्पताल शहर-25

नागरिक अस्पताल कैंट--25

रेलवे अस्पताल में --6

कैंट का आर्मी अस्पताल में --100

नारायणगढ़ का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र --20

मुलाना सामुदायिक केंद्र-50

बराड़ा सामुदायिक केंद्र-50

सद्दोपुर ----100 वर्जन

----------------------------------

अंबाला में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या को देखकर बेड की संख्या को बढ़ा दिया है। गंभीर संक्रमित मरीजों के लिए आइसीयू बनाने का काम शुरू हो गया है।

डा. कुलदीप सिंह, सीएमओ, अंबाला

chat bot
आपका साथी