छावनी बस अड्डे से चली सात सीएनजी बसें

छावनी के सामान्य बस अड्डे से मंगलवार को जिले के अलग-अलग मार्गो पर यात्रियों को पहुंचाने के लिए एक साथ सात सीएनजी बसों का संचालन शुरू हुआ। पहली बार सड़क पर उतरी इन बसों को फूलों से दुल्हन की तरह सजाया गया था।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 08:00 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 08:00 AM (IST)
छावनी बस अड्डे से चली सात सीएनजी बसें
छावनी बस अड्डे से चली सात सीएनजी बसें

जागरण संवाददाता, अंबाला : छावनी के सामान्य बस अड्डे से मंगलवार को जिले के अलग-अलग मार्गो पर यात्रियों को पहुंचाने के लिए एक साथ सात सीएनजी बसों का संचालन शुरू हुआ। पहली बार सड़क पर उतरी इन बसों को फूलों से दुल्हन की तरह सजाया गया था। बस के कंडक्टर और ड्राइवर भी वर्दी में रहे। बस के चलने से पहले विधि विधान से पूजन किया गया। एकता ट्रांसपोर्ट की ये बसें अंबाला से नारायणगढ़, पीपली, साढौरा, लाडवा के लिए चलेंगी।

एकता ट्रांसपोर्ट के मालिक रामनाथ राणा ने बताया कि कोरोना महामारी में निजी बसें बंद होने से आपरेटरों के समक्ष कारोबार का संकट उत्पन्न हो गया। ऊपर से लगातार बढ़ते ईंधन के दाम से बड़ा नुकसान होने लगा। इन सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए सीएनजी बसों को चलाने का निर्णय लिया गया। अंबाला में पहली बार सात सीएनजी बसों को उतारा गया है। उन्होंने बताया कि पीपली के लिए दो, लाडवा के लिए दो, नारायणगढ़ के लिए दो और एक बस साढ़ौरा के लिए चलेगी। निजी बस संचालक पंडित सुरेंद्र शर्मा राजू ने कहा कि सीएनजी बसों के चलने से प्रदूषण कम होगा। यह बस सेवा पर्यावरण संरक्षण की दिशा में कार्य करेगी।

-------------- जुलाई में अनाधिकृत यात्रियों से वसूला 3.31 करोड़ जुर्माना

जासं, अंबाला : उत्तर रेलवे के अंबाला मंडल ने जुलाई-2021 के महीने में यात्रियों की टिकट चेकिग कर 61 हजार मामले पकड़े। इनसे लगभग 3.31 करोड़ जुर्माना वसूल किया गया। मंडल रेल प्रबंधक गुरिदर मोहन सिंह ने बताया कि 794 चेक किये गए जिनसें लगभग 3.31 करोड़ के राजस्व की प्राप्ति हुई है। कोविड गाइड लाइन का उलंघन करने के लिए बिना मास्क के 429 यात्रियों को पकड़ा गया। उन्होंने बताया कि मंडल के मुख्य स्टेशनों पर नियमित जांच की जाती है, जिसके परिणामस्वरूप 212 यात्रियों को एंटी लिटरिग एक्ट के तहत चार्ज किया गया और 41120 रुपए का जुर्माना लगाया गया है।

chat bot
आपका साथी