अंबाला में संक्रमितों के घर दोनों समय भोजन पहुंचा रही सेवा भारती संस्था

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की सहयोगी शाखा सेवा भारती कोरोना संक्रमितों की मदद के लिए जुट गई है। जगह-जगह स्टाल लगाकर काढ़ा पिलाने से लेकर पॉजिटिव मरीजों के घरों तक दोनों समय पौष्टिक भोजन पहुंचाने का कार्य कर रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 06:30 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 06:30 AM (IST)
अंबाला में संक्रमितों के घर दोनों समय भोजन पहुंचा रही सेवा भारती संस्था
अंबाला में संक्रमितों के घर दोनों समय भोजन पहुंचा रही सेवा भारती संस्था

जागरण संवाददाता, अंबाला : राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की सहयोगी शाखा सेवा भारती कोरोना संक्रमितों की मदद के लिए जुट गई है। जगह-जगह स्टाल लगाकर काढ़ा पिलाने से लेकर पॉजिटिव मरीजों के घरों तक दोनों समय पौष्टिक भोजन पहुंचाने का कार्य कर रही है। कोरोना काल में संक्रमण की दूसरी लहर में सेवा भारती के सेवक पुन: मरीजों की तीमारदारी में दिन-रात लगे हैं। अपने स्तर से जुटाए गए खाद्य पदार्थ सामाग्री से पौष्टिक भोजन तैयार करते हैं और फिर उसके बाद संक्रमित मरीजों के घर लेकर पहुंच जाते हैं। सेवा भारती के सेवक बताते हैं जिस घर में लोगों का आना-जाना लगा रहता था, आज वहां कोई हालचाल पूछने वाला नहीं है। ऐसे में हमारा फर्ज बनता है कि मरीजों को दोनों समय का पौष्टिक भोजन पहुंचाया जाए।

-------------- घबराएं नहीं, सेवा भारती है आपके साथ

सेवा भारती के अश्वनी भोला, अचिलेश, संजय मल्होत्रा, नरेंद्र रावत, उत्तम भोला और तरसेम बताते हैं कि कोरोना जैसी घातक बीमारी की चपेट में आने पर अपने भी बेगाने से हो जाते हैं। ऐसी स्थिति में जब अपना कोई धीरज बंधाए और जरूरत से ज्यादा बढ़कर तीमारदारी करे तो व्यक्ति का हौसला बढ़ जाता है। ऐसी ही अपनों की तीमारदारी करके हौसला बढ़ाया जा रहा।

------------ व्यवसायी की मदद से तैयार की दवाइयों की किट

सेवा भारती में सेवक के तौर पर दवा कारोबारी संजय मल्होत्रा की मदद से दवाइयों की किट तैयार कराई है। इस किट को कोरोना के लक्षण मिलने वालों को नि:शुल्क दिया जाता है। सेवा भारती की तरफ कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए मास्क और सैनिटाइजर भी बांटे जा रहें हैं।

chat bot
आपका साथी