25 कोरोना संक्रमितों के घरों पर हर दिन दोनों समय पहुंचा रहे पौष्टिक भेजन

जागरण संवाददाता अंबाला वर्ष 1998 से समाजसेवा की भावना को लेकर जनता की बीच पहुंचा सुख सागर

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 09:46 AM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 09:46 AM (IST)
25 कोरोना संक्रमितों के घरों पर हर दिन दोनों समय पहुंचा रहे पौष्टिक भेजन
25 कोरोना संक्रमितों के घरों पर हर दिन दोनों समय पहुंचा रहे पौष्टिक भेजन

जागरण संवाददाता, अंबाला : वर्ष 1998 से समाजसेवा की भावना को लेकर जनता की बीच पहुंचा सुख सागर ट्रस्ट जरुरतमंदों की मदद के लिए तत्पर है। मजदूरों और रेहड़ी लगाने वाले गरीब तबके के लोगों के बच्चों के लिए शिक्षा का मंदिर स्कूल स्थापित किया। अब स्कूल तो बंद हो गया, लेकिन ट्रस्ट के इस भवन वृद्धा (आश्रम डे केयर), लाइब्रेरी और कंप्यूटर सेंटर चलाने के साथ अब होम आइसोलेट कोरोना संक्रमितों को प्रत्येक दिन और रात का पौष्टिक भोजन देने का काम कर रही है। संक्रमितों के घरों पर भोजन पहुंचाने का काम ट्रस्ट की युवा टीम कर रही है। करीब 11 सदस्यों के सहयोग से शुरू हुई सुख सागर ट्रस्ट अब अंबाला छावनी ही नहीं शहर के कोने-कोने में जरुरतमंदों की मदद करने में दिन रात जुटी है। करीब 50 ऐसे बुजुर्गो को ट्रस्ट के सदस्यों ने प्रत्येक दिन और रात के समय भर पेट भोजन कराने का बीड़ा उठाया है। कोरोना की दूसरी लहर में महेशनगर और आसपास के क्षेत्रों में होम आइसोलेट कोरोना संक्रमित 25 मरीजों के घर भोजन पहुंचाने का काम ट्रस्ट की युवा टीम कर रही है। संक्रमितों के घर भोजन पहुंचाने के लिए हर्षित, शिवम गोयल, शिवानी और कीर्तिका का महत्वपूर्ण योगदान है। बच्चों की पढ़ाई से शुरू हुई जनसेवा

छावनी के महेशनगर में साकेत अस्पताल के निकट न्यू लक्ष्मीनगर में स्कूल में बच्चों की नि:शुल्क पढ़ाई शुरू हुई। इसके लिए संस्था की तरफ से बच्चों को कापी किताब से लेकर ड्रेस, जूते और बैग भी फ्री में दिए जाते थे। बच्चों की पढ़ाई से शुरू जनसेवा अब नि:शुल्क इलाज से लेकर अन्य कार्य करके ट्रस्ट की तरफ से किए जा रहें हैं।

------------------

ट्रस्ट के कार्य में कर रहे सहयोग

महेशनगर स्थित सुख सागर ट्रस्ट के प्रधान अमन प्रकाश शर्मा बताते है कि इस महामारी में जरुरतमंदों की सेवा में हमेशा आगे रहेंगे। इस कार्य में ट्रस्ट के सचिव मनमोहन वत्स, कैशियर संजय, वाइस प्रेसिडेंटे जीतेंद्र गंभीर, आडीटर प्रदीप शर्मा, सह सचिव मधूशील मोदिगिल, लाइब्रेरी इंचार्ज शुशील शर्मा सहित अन्य पदाधिकारियों का भरपूर सहयोग मिल रहा है।

chat bot
आपका साथी