दोहा कतर में विदेशियों को पछाड़ गांव धीन के सरबजीत ने गोल्ड पर लगाया निशाना

अंबाला के एक होनहार निशानेबाज ने इंटरनेशनल स्तर पर खुद की अलग पहचान बनाई। इस बार दोहा कतर यानी विदेश में हुई एशियन शुटिग चैम्पियनशिप में अचूक निशाने के साथ विदेशियों को चुनौती दी। सरबजीत के अलावा उनकी मिक्सड टीम इवेंट् में इंडिया की इशा सिंह भी शामिल रही।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Nov 2019 11:30 AM (IST) Updated:Wed, 13 Nov 2019 06:15 AM (IST)
दोहा कतर में विदेशियों को पछाड़ गांव धीन के सरबजीत ने गोल्ड पर लगाया निशाना
दोहा कतर में विदेशियों को पछाड़ गांव धीन के सरबजीत ने गोल्ड पर लगाया निशाना

जागरण संवाददाता, अंबाला: अंबाला के एक होनहार निशानेबाज ने इंटरनेशनल स्तर पर खुद की अलग पहचान बनाई। इस बार दोहा कतर यानी विदेश में हुई एशियन शुटिग चैम्पियनशिप में अचूक निशाने के साथ विदेशियों को चुनौती दी। सरबजीत के अलावा उनकी मिक्सड टीम इवेंट् में इंडिया की इशा सिंह भी शामिल रही। साथ ही गोल्ड मेडल जीतकर शहर का मान बढ़ाया। इस उपलब्धि पर सरबजीत के गांव से लेकर शहर तक खुशी का माहौल बना हुआ है। गांव धीन निवासी सरबजीत सिंह ने दोहा कतर यानी विदेश में आयोजित शूटिग में गोल्ड मेडल झटककर भारत व अंबाला का नाम चमकाया। सरबजीत ने यह गोल्ड एशियन शूटिग चैम्पियनशिप की 10 मीटर मिक्सड इवेंट्स में हासिल किया। जोकि 11 नवंबर को आयोजित करवाई गई थी। गांववासियों ने सरबजीत के परिजनों को इस उपलब्धि पर बधाई दी। कोच अभिषेक राणा ने बताया कि सरबजीत चंडीगढ़ डीएवी कॉलेज में बीए प्रथम वर्ष का छात्र है और महज 18 साल की उम्र में नेशनल व इंटरनेशनल लेवल पर कई पदक हासिल कर चुका है। सरबजीत के पिता जितेंद्र सिंह किसान है। बावजूद सरबजीत सिंह ने कड़ी मेहनत की बदौलत केवल भारत ही नहीं बल्कि विदेशों में अंबाला का नाम चमकाया। तीन साल के अदंर निशानेबाजी में सरबजीत कई आयाम हासिल कर चुका है। एक साल के अंदर जर्मनी व‌र्ल्ड शूटिग कप, ताईपे में आयोजित एशियन शुटिग चैंपियनशिप में दो गोल्ड अपने नाम कर चुका है। हाल में यह उसका चौथा गोल्ड है। इस उपलब्धि पर शूटर्स टेरिस सेंटर फीनिक्स क्लब के चेयरमैन राकेश अग्रवाल, मैनेजर जितेंद्र देसवाल, गौरव सैनी व शुभम सैनी ने बधाई दी।

--------

ओलंपिक में अचूक निशाना लगाना सरबजीत का लक्ष्य

गांव धीन निवासी 18 वर्षीय सरबजीत का अब ओलपिक में अचूक निशाना लगाकर गोल्ड मेडल झटकना है। कोच अभिषेक राणा ने बताया कि ओलंपिक के लिए सरबजीत खूब प्रयास कर रहा है। वह होनहार निशानेबाज है और पूरी उम्मीद है कि वह ओलंपिक में गोल्ड मेडल लाकर अपने देश का नाम चमकाएगा। अभी से इसके ट्रायल में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए तैयारियां शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी