सेल्स टैक्स विभाग ने विकास सिंगल की फर्मो के रिकार्ड को खंगाला

अंबाला छावनी के पंसारी बाजार में देसी घी की सैंपलिग का मामला अभी सुर्खियों में ही था कि अब सेल्स टैक्स विभाग के अधिकारी भी जाग गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 07:10 AM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 07:10 AM (IST)
सेल्स टैक्स विभाग ने विकास सिंगल की फर्मो के रिकार्ड को खंगाला
सेल्स टैक्स विभाग ने विकास सिंगल की फर्मो के रिकार्ड को खंगाला

जागरण संवाददाता, अंबाला : अंबाला छावनी के पंसारी बाजार में देसी घी की सैंपलिग का मामला अभी सुर्खियों में ही था कि अब सेल्स टैक्स विभाग के अधिकारी भी जाग गए हैं। बुधवार को विभाग के तीन अधिकारियों ने विकास सिगला की फर्मो का रिकार्ड चेक किया। जांच में सामने आया है कि कुछ वर्षो की रिटर्न जहां भरी नहीं जा रही थी वहीं कुछ रिकवरी भी सामने आई है। ज्वाइंट एक्साइज एंड टैक्सेशन कमिश्नर रविदर कौशिक के संज्ञान में मामला आया तो उन्होंने अधिकारियों से जवाब-तलब किया। उन्होंने अधिकारियों की तीन टीमें गठित की हैं।

उधर, ट्रेडर्स वेलफेयर सोसाइटी से पदाधिकारियों व सदस्यों का इस्तीफा देने का सिलसिला अभी भी जारी है। अब तक करीब 150 पदाधिकारी व सदस्य पद से इस्तीफा दे चुके हैं। अभी कई और ऐसे सदस्य हैं जो इस्तीफा देने की तैयारी कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि 22 जनवरी को अंबाला कैंट के पंसारी बाजार में स्थित प्रतिष्ठानों पर खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग की ओर से सैंपलिग की कार्रवाई की गई थी। इस कार्रवाई में जहां देसी घी के सैंपल लिए गए थे, वहीं खानपुर गांव स्थित एक गोदाम से करीब साढ़े चार लाख रुपये का स्टाफ सील किया था। यह कार्रवाई लगातार तीन दिनों तक चली। इसी दौरान अंबाला कैंट की अनाज मंडी (पुरानी) में एक कार से करीब 96 लीटर देसी घी बरामद किया था, जो एक्सपायरी डेट का था।

इसी सिलसिले अब सेल्स टैक्स विभाग ने भी अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है। विभाग की तीन टीमों ने पंसारी बाजार में विकास सिगला के कार्यालय पर कार्रवाई की। इस दौरान जहां कंप्यूटर चेक किए गए, वहीं कागजात भी कब्जे में लिए गए हैं। बताया जाता है कि प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि कुछ वर्षो की रिटर्न नहीं भरी गई थी। अधिकारियों का कहना है कि अभी जांच जारी है, जबकि और रिकार्ड खंगाला जा रहा है।

chat bot
आपका साथी