एक करोड़ के घपले में फंसा साहा पैक्स प्रबंधक सस्पेंड

सुरेंद्र राणा पर एक करोड़ से अधिक की राशि का घपला करने के आरोप लगे हैं। इन आरोपों के चलते सहकारी समिति कार्यालय अंबाला की सहायक रजिस्ट्रार ने प्रबंधक को सस्पेंड कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 07:27 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 07:27 AM (IST)
एक करोड़ के घपले में फंसा साहा पैक्स प्रबंधक सस्पेंड
एक करोड़ के घपले में फंसा साहा पैक्स प्रबंधक सस्पेंड

संवाद सहयोगी, साहा (अंबाला) : द साहा प्राथमिक कृषि सहकारी समिति लिमिटेड (पैक्स) के प्रबंधक सुरेंद्र राणा पर एक करोड़ से अधिक की राशि का घपला करने के आरोप लगे हैं। इन आरोपों के चलते सहकारी समिति कार्यालय अंबाला की सहायक रजिस्ट्रार ने प्रबंधक को सस्पेंड कर दिया है। उसके खिलाफ जांच शुरू कर दी गई है। इतना ही नहीं पांच कर्मचारियों को नियम विरुद्ध रखने के आरोप भी प्रबंधक पर लगे है, जिनके चलते इन कर्मचारियों पर भी कार्रवाई की तलवार लटकी है। हालांकि पैक्स प्रबंधक ने आरोपों से इनकार किया है।

साहा पैक्स में मैनेजिग बोर्ड नहीं है। इसका सारा कामकाज प्रबंधक सुरेंद्र राणा के हाथों में था। आरोप है कि सुरेंद्र राणा ने इसका फायदा उठाते हुए मनमानी की और पिछले कुछ समय से एक करोड़ रुपये से अधिक का घपला कर दिया। इसी को लेकर एक व्यक्ति ने सहकारी समिति कार्यालय में शिकायत दे दी।

शिकायत में यह आरोप भी लगाया गया कि नियमों को दरकिनार करते हुए प्रबंधक ने अपने चहेतों को नौकरी पर रखा। इस दौरान पांच कर्मचारियों को पैक्स में नौकरी दी गई। शुरुआती जांच में भी आरोप सही पाए गए।

-----------

सभी आरोप गलत हैं : राणा

साहा पैक्स के सस्पेंड किए गए प्रबंधक सुरेंद्र राणा ने कहा कि उन पर जो आरोप लगाए गए हैं, वे गलत हैं। उन्होंने किसी भी तरह से कोई घपला नहीं किया है। न ही किसी को नियमों को ताक पर रखकर नौकरी दी गई है।

------------

कार्यालय में शिकायत आई थी कि साहा पैक्स में प्रबंधक द्वारा गबन व कर्मचारियों को गलत तरीके से नौकरी पर लगाया है। इस मामले में प्रबंधक को सस्पेंड कर जांच की जा रही है। करीब एक करोड़ रुपये से अधिक घपले की आशंका है। जांच में यह सब स्पष्ट हो पाएगा।

- अनु कौशिक, सहायक रजिस्ट्रार, सहकारी समिति कार्यालय अंबाला

chat bot
आपका साथी