बरसाती पानी भरने से रोड अंडरब्रिज बना तालाब

शहर के कपड़ा मार्केट स्थित बन रहे रोड अंडरब्रिज में फिर से बाधा खड़ी हो गई है। अंडरब्रिज में बरसात का पानी भर गया है। ऐसे में पहले इसमें से पानी निकाला जाएगा तब कहीं जाकर काम शुरू किया जा सकेगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 06:15 AM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 06:15 AM (IST)
बरसाती पानी भरने से रोड अंडरब्रिज बना तालाब
बरसाती पानी भरने से रोड अंडरब्रिज बना तालाब

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : शहर के कपड़ा मार्केट स्थित बन रहे रोड अंडरब्रिज में फिर से बाधा खड़ी हो गई है। अंडरब्रिज में बरसात का पानी भर गया है। ऐसे में पहले इसमें से पानी निकाला जाएगा तब कहीं जाकर काम शुरू किया जा सकेगा। जबकि इस विकास कार्याें को बनते हुए पहले से ही साढ़े चार साल बीत चुके हैं। अब यह कार्य कब पूरा होगा यह तो आने वाला समय ही बताएगा।

बता दें कि अंबाला शहर के कपड़ा मार्केट के पास और रेलवे स्टेशन के साथ फाटक नंबर 126 बना हुआ था। यहां से ट्रेनों की अधिकता के कारण ज्यादातर समय रेलवे फाटक बंद रहता था। ऐसे में लोगों को बेहद परेशानी होती थी। इसी को लेकर लोगों की लंबे समय से मांग थी। इस पर विकास कार्य शुरू होने से लोगों में बेहद खुशी थी कि अब उन्हें दूर से घूमकर नहीं आना पड़ेगा। इसके बाद रेलवे फाटक के नीचे से रोड अंडरब्रिज बनाए जाने का काम शुरू किया गया था, लेकिन यहां पर पिछले साढ़े चार साल से निर्माण कार्य चल रहा है। बीच-बीच में इस कार्य को बंद कर दिया जाता है। जिस कारण कार्य पूरा करने में अधिक से अधिक समय लग रहा है या यूं कहें की लेटलतीफी हो रही है।

----- - वकील कोर्ट में दे चुके हैं चुनौती

रोड अंडरब्रिज पिछले चार साल बाद भी पूरा नहीं हो पाया। सालों से रेलवे फाटक बंद पड़ा है। लोगों की इसी परेशानी को देखते हुए बार एसोसिएशन के चार वकीलों ने यूटिलिटी कोर्ट में चुनौती दे चुके हैं। जिसमें वकीलों ने पीडब्ल्यूडी एंड बीआर, डीसी और डीआरएम को पार्टी बना लिया है। ताकि इस रोड अंडरब्रिज का जल्द से निर्माण हो सके। ----- -पहले ठेकेदार भागा तो दूसरे को दिया टेंडर

पीडब्ल्यूडी की ओर से अंडरब्रिज के बाहर की सड़क को बनाने के लिए पहले ठेकेदार को टेंडर दिया गया था, लेकिन ठेकेदार ने इसे किया नहीं। अब इसमें विभाग की ओर से दूसरे ठेकेदार को टेंडर दिया गया है। अब इसे भी ढाई माह हो चुके हैं और इस प्रोजेक्ट को एक साल में पूरा करना है। 4 करोड़ 40 लाख का टेंडर दिया गया है।

--------- निर्माण कार्य जल्द ही शुरू किया जाएगा। पहले अंडरब्रिज में बरसात का पानी है, इसे निकालने का काम किया जाएगा।

पुनीत मित्तल, एसडीओ, पीडब्ल्यूडी।

chat bot
आपका साथी