सड़क बंद होने के नहीं लगाए बोर्ड

फुटबाल चौक से अग्रवाल धर्मशाला होते हुए स्टाफ रोड और दूरबीन चौक का संपर्क कटने से नाराज स्थानीय लोगों ने ठेकेदार के खिलाफ आंदोलन छेड़ा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 06:35 AM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 06:35 AM (IST)
सड़क बंद होने के नहीं लगाए बोर्ड
सड़क बंद होने के नहीं लगाए बोर्ड

जागरण संवाददाता, अंबाला : अंबाला-साहा हाईवे चौड़ीकरण की सुस्त रफ्तार लोगों के लिए बड़ी समस्या बन चुकी है। छावनी के सदर बाजार से रेलवे स्टेशन और बस अड्डे पर जाने के लिए लोगों को बेवजह लंबी दूरी तय करनी पड़ रही है। दूरबीन चौक से नागरिक अस्पताल छावनी तक सड़क के साथ ड्रेन निर्माण कार्य होने से संपर्क कट गया है। इसी समस्या को लेकर फुटबाल चौक से अग्रवाल धर्मशाला होते हुए स्टाफ रोड और दूरबीन चौक का संपर्क कटने से नाराज स्थानीय लोगों ने ठेकेदार के खिलाफ आंदोलन छेड़ा है।

फुटबाल चौक से दो मार्ग बंद

छावनी के अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम फुटबाल चौक से स्टाफ रोड जाने वाली दो मार्ग की कनेक्टविटी कट गई है। फुटबाल चौक से तहसील तक तो वाहन से जा सकते हैं, लेकिन इससे आगे बस अड्डे और रेलवे स्टेशन जाने के लिए पुन: वापस आकर कबाड़ी बाजार और सेवा समिति चौक होकर रेलवे स्टेशन जाना पड़ता है। या फिर फरुखा खालसा स्कूल के मार्ग से होकर जाना लोगों की मजबूरी है। ठीक यही स्थिति अग्रवाल धर्मशाला होते हुए रेलवे स्टेशन अथवा बस अड्डा जाने वालों के लिए भी है।

12 क्रास रोड पर बढ़ी वाहनों की आवाजाही

छावनी के बाजारों से सीधे जीटी रोड यानी रेलवे स्टेशन और बस अड्डे पर जाने के लिए 12 क्रास रोड पर वाहनों की आवाजाही बढ़ गई है। सुबह 9 से 11 बजे तक और सायं 3 से 5 बजे तक जाम की स्थिति बनी रहती है। ग्वाल मंडी और सेवा समिति चौक के आसपास रहने वालों ने हाईवे चौड़ीकरण का कार्य जल्द से जल्द पूरा कराए जाने की मांग की है।

राय मार्केट के दुकानदार परेशान

विजय रतन चौक से राय मार्केट होते हुए जेसीआइ चौक यानी कैपिटल चौक तक निर्माण कार्य महीनों से चल रहा है। यहां उखड़ी सड़क से उड़ रही धूल से दुकानदार परेशान है। राय मार्केट के दुकानदारों का कहना है कि यहां बाजार से वाहन गुजरते हैं तो सड़क से उड़ने वाली धूल सीधे दुकान में आती है।

chat bot
आपका साथी