शादीशुदा सर्जन से शादी रचाने का दबाव बनाने वाली गायनोकोलॉजिस्ट का इस्तीफा मंजूर

छावनी के नागरिक अस्पताल तैनात सर्जन और गायनोकोलॉजिस्ट के बीच नजदीकियां बन गई थीं। सर्जन दो बचों का पिता और गायनोकोलॉजिस्ट एक बचे की मां है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 30 Sep 2020 07:05 AM (IST) Updated:Wed, 30 Sep 2020 07:05 AM (IST)
शादीशुदा सर्जन से शादी रचाने का दबाव बनाने वाली गायनोकोलॉजिस्ट का इस्तीफा मंजूर
शादीशुदा सर्जन से शादी रचाने का दबाव बनाने वाली गायनोकोलॉजिस्ट का इस्तीफा मंजूर

जागरण संवाददाता, अंबाला : छावनी के नागरिक अस्पताल तैनात सर्जन और गायनोकोलॉजिस्ट के बीच नजदीकियां बन गई थीं। सर्जन दो बच्चों का पिता और गायनोकोलॉजिस्ट एक बच्चे की मां है। गायनोकोलॉजिस्ट ने सर्जन पर पत्नी को तलाक देकर शादी का दबाव बनाया। जब बात नहीं बनी तो उसने 16 जून 2020 को अस्पताल की तीसरी मंजिल से कूदकर आत्महत्या का प्रयास किया। एन वक्त पर सर्जन पहुंच गए और उसे आत्महत्या करने से दो बार रोका। गायनोकोलॉजिस्ट के आत्महत्या का प्रयास और रोकने के लिए पहुंचे सर्जन का पूरा वाकया अस्पताल के सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गया। इस घटना के अगले दिन गायनोकोलॉजिस्ट ने विभाग को समय के साथ अपना इस्तीफा दे दिया। इससे पहले भी गायनोकोलॉजिस्ट ने दो बार विभाग को 29-29 दिन का समय देते हुए इस्तीफा दे चुकी थी। अब स्वास्थ्य विभाग के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी राजीव अरोरा ने इस्तीफा स्वीकार कर लिया। ---------------

सर्जन की पत्नी ने थाने में की थी शिकायत

नागरिक अस्पताल छावनी के सर्जन की पत्नी ने इस घटना के बाद गायनोकोलॉजिस्ट महिला चिकित्सक के खिलाफ पुलिस थाने में शिकायत की थी। शिकायत के बाद दोनों पक्ष को अपनी बात रखने के लिए एसएचओ ने बुलाया। थाने में दोनों ने भविष्य में एक दूसरे की जिदगी से दूर रहने का भरोसा दिलाया। इस पर पुलिस ने दोनों के बीच सुलह करके मामले को समाप्त कर दिया।

------------

मंत्री और मुख्यालय तक पहुंचा था मामला

नागरिक अस्पताल की तीसरी मंजिल से कूदकर आत्महत्या करने का प्रयास और दोनों चिकित्सकों का मामला मंत्री दरबार तक पहुंचा। मंत्री के समक्ष सर्जन डाक्टर और गायनोकोलॉजिस्ट अलग-अलग अपना पक्ष रखा। इस पर मंत्री ने मामले में उचित कदम उठाने के लिए पंचकूला के अधिकारियों को निर्देश दिया था। इसी बीच सर्जन और उनकी पत्नी का तबादला नारायणगढ़ कर दिया गया, जबकि महिला डाक्टर का इस्तीफा मंजूर हो गया।

chat bot
आपका साथी