पढि़ए, अंबाला शहर की जरूरी खबरें

राहुल गांधी और विपक्ष के नेताओं सहित न्यायाधीश पत्रकार व संवैधानिक पदों पर बैठे लोगों की जासूसी करवाने वाली सरकार के खिलाफ 22 जुलाई को चंडीगढ़ राजभवन पर कांग्रेस प्रदर्शन करेगी। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस 22 जुलाई को प्रात 10.00 बजे चंडीगढ़ स्थित प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय कोठी नंबर 140 सेक्टर 9-बी से हरियाणा राजभवन की ओर रोष मार्च निकाला जायेगा।

JagranWed, 21 Jul 2021 07:40 AM (IST)
पढि़ए, अंबाला शहर की जरूरी खबरें

22 को रोष मार्च निकालकर राजभवन पर होगा प्रदर्शन

अंबाला (विज्ञप्ति) : राहुल गांधी और विपक्ष के नेताओं सहित न्यायाधीश, पत्रकार व संवैधानिक पदों पर बैठे लोगों की जासूसी करवाने वाली सरकार के खिलाफ 22 जुलाई को चंडीगढ़ राजभवन पर कांग्रेस प्रदर्शन करेगी। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस 22 जुलाई को प्रात: 10.00 बजे चंडीगढ़ स्थित प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय कोठी नंबर 140, सेक्टर 9-बी से हरियाणा राजभवन की ओर रोष मार्च निकाला जायेगा। यह जानकारी कांग्रेस कमेटी की प्रदेश प्रवक्ता वेणु अग्रवाल ने दी। उन्होंने बताया कि विरोध मार्च हरियाणा में पार्टी मामलों के प्रभारी विवेक बंसल व हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्षा कुमारी सैलजा की अध्यक्षता में आयोजित किया जायेगा। विरोध मार्च के माध्यम से इजरायली स्पाइवेयर पेगासस पर सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में न्यायिक जांच कराने तथा गृह मंत्री अमित शाह के त्यागपत्र की मांग की जायेगी।

--------------------

चंद घंटे की बरसात ने खोली गुणवत्ता परक विकास की पोल : ओंकार

अंबाला (विज्ञप्ति): अंबाला में चंद घंटे की पहली ही बारिश में गुणवत्तापरक विकास की पोल खुल गई। नगर परिषद का सदर क्षेत्र के सभी कालोनी और मुहल्लों में जल भराव की समस्या हो गई। हाल ही में बनी सड़कें कई जगह धंस गई। यह बातें इनेलो प्रदेश प्रवक्ता ओंकार सिंह ने मंगलवार को कही। वे छावनी के कबाड़ी चौक पर बरसात के कारण सड़क धंसने की सूचना पर पहुंचे थे। जिसमें किसी भी समय कोई भी बड़ा हादसा हो सकता है। कहा कि वर्ष 2019 के चुनाव से पहले अंबाला छावनी हल्के में 1825 करोड़ के विकास कार्य करने का दावा करने वाले आज धरातल पर आकर वास्तविक स्थिति को तो देखे। 6 महीने या साल पहले बनी हुई सड़कें भी पहली ही बारिश में हवा हवाई हो गयी। लगभग 25 करोड़ से तैयार हुए सुभाष पार्क की स्थिति भी ऐसी थी कि पानी की निकासी न होने के कारण तालाब बनता दिखाई दिया। जनता के रूपये को अधिकारी से लेकर सत्ता में बैठे नेता पानी मे डूबाने का काम कर रहें हैं।

-------------------

मानसून को देखते हुए पर्यावरण प्रेमी पौधारोपण में जुटे

अंबाला (विज्ञप्ति) : बरसात शुरू होने पर शहर के बलदेव नगर में पर्यावरण प्रेमी अशोक सैनी अपने साथियों के साथ पहुंचे। यहां पर उन्होंने ऐसे स्थानों को चिन्हित किया जहां पर पहले पौधे लगे थे और वह या तो सूख गए थे अथवा क्षतिग्रस्त हो चुके हैं। ऐसे स्थानों पर नीम के पौधे लगाते हुए उसके संरक्षण की जिम्मेदारी आसपास रहने वालों को दी। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी में आक्सीजन का महत्व अब किसी से छिपा नहीं है। ऐसे में हमें अधिक से अधिक पौधे लगाने की आवश्यकता है। नेशनल पब्लिक स्कूल के सामने रहने वाली 85 वर्षीय मोनी देवी ने पौधरोपण करने वाली टीम का उत्साह वर्धन किया और लगाए गए पौधे के संरक्षण की जिम्मेदारी ली। इस दौरान यश सूदन,विनय बख्सी, सतीश शर्मा, जितेंद्र शर्मा और संदीप कुमार सहित अन्य मौजूद रहे।

------------------

हाइकोर्ट के एडवोकेट को शांडिल्य ने किया सम्मानित

अंबाला (विज्ञप्ति) : पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के पूर्व एडिशनल एडवोकेट जरनल एसके गर्ग नरवाना को मंगलवार को एंटी टेरोरिस्ट फ्रंट इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरेश शांडिल्य ने कोरोना काल मे वकीलों की मदद करने पर सम्मानित किया। शांडिल्य ने कहा एसके गर्ग नरवाना ने कोरोना काल मे बेसहारा वकीलों की मदद कर एक मिसाल पेश की है। कहा कि नरवाना हमेशा समाजसेवा व मदद करने में हमेशा आगे रहते हैं और अपनेपन में इनका कोई सानी नही हैं। एडवोके नरवाना ने कहा कि अगर कोई भी व्यक्ति किसी दूसरे की मदद करने में सक्षम है तो उसे पीछे नहीं हटना चाहिए।

------------

अनुसूचित जाति मोर्चा के उप प्रधान बनाने के बाद विज से मिले

अंबाला (विज्ञप्ति) : भारतीय जनता पार्टी जिला अनु सूचित जाति मोर्चा गठित किया गया है जिसमें ललता प्रसाद व सुरेश पाल पुनिया को मोर्चा का उपप्रधान नियुक्त किया गया है। दोनों मंगलवार को शास्त्री कालोनी स्थिति प्रदेश के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के निवास पहुंचे और आभार व्यक्त किया। नवनियुक्त उपप्रधानो ने विश्वास जताया कि वह अपने दायित्व का पूर्ण रूप से निर्वहन करेंगे। इस अवसर पर महेशनगर मंडल अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रधान विशाल टांगरी, मीडिया कोआर्डिनेटर विजेंदर चौहान, सदर मंडल मीडिया प्रभारी अभिकांत वत्स, दीपक भसीन सहित अन्य मौजूद रहे।

--------------

भाजपा सदर मंडल और निगरानी समिति के सदस्यों ने किया निरीक्षण

अंबाला (विज्ञप्ति) : भाजपा सदर मंडल प्रधान राजीव गुप्ता डिपल ने निगरानी समिति के सदस्य ललता प्रसाद, पुष्पा वैश व आशीष अग्रवाल ने नगर परिषद के एमई कुलभूषण व अन्य अधिकारियों के साथ मंगलवार को निर्माणधीन 144 चौक के नालों को अंडरग्राउंड करने के कार्य का निरीक्षण किया। कहा कि बरसात के दौरान चल रहे कार्य में तेजी लाई जाए जिससे बरसाती पानी की निकासी ठीक प्रकार से हो सके। नालों को ढकने के साथ साथ तुंरत मलवा उठाने की भी सलाह दी। कहा कि बरसात को देखते हुए नालों के अंडरग्राउंड करने के कार्य को जितना हो चुका है उसको पूरा करने को कहा। बताया कि गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने आदेश दिये हैं कि सदर क्षेत्र में जिस जगह सीवरेज की व्यवस्था नहीं थी उन क्षेत्रों मे साथ ही साथ सीवरेज भी डाले जाएं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.