अपने विभाग से ही पानी निकलवाने में एसडीएम नाकाम, जनता हलकान

एसडीएम कार्यालय छावनी चार दिन बाद भी बरसाती पानी की निकासी न होने पर जलभराव की समस्या से जूझ रहा है। पंप खराब होने के कारण परिसर में खड़ा एक-एक फुट पानी कार्यालय में पहुंचने वाली जनता के लिए आफत बन गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 16 Oct 2018 02:12 AM (IST) Updated:Tue, 16 Oct 2018 02:12 AM (IST)
अपने विभाग से ही पानी निकलवाने में एसडीएम नाकाम, जनता हलकान
अपने विभाग से ही पानी निकलवाने में एसडीएम नाकाम, जनता हलकान

जागरण संवाददाता, अंबाला: एसडीएम कार्यालय छावनी चार दिन बाद भी बरसाती पानी की निकासी न होने पर जलभराव की समस्या से जूझ रहा है। पंप खराब होने के कारण परिसर में खड़ा एक-एक फुट पानी कार्यालय में पहुंचने वाली जनता के लिए आफत बन गया। जलभराव के कारण जहां दिनभर दो व चौपहिया वाहनों पर नंबर प्लेट लगाने का काम पूरी तरह से ठप होने पर जनता को वापिस लौटना पड़ा, वहीं वकीलों व डीड राइटरों के चैंबर तक पहुंचने के लिए पानी से बीच से गुजरना पड़ा। छुट्टी के दो दिन बाद खुले कार्यालय में यह आलम था कि दस्तावेज व अन्य काम करवाने के लिए हाथों में जूते व पानी में ईंटें रखकर रास्ता बनाते दिखाई दे रहे थे। जो गंदे पानी के अंदर जाने से कतरा रहे थे तो उन्हें कार्यालय से बाहर जाकर रेलवे रोड से वकीलों के चैंबर तक पहुंचना पड़ा। कुछ लोग तो पानी के अंदर ही लड़खड़ाकर गिर गए। एसडीएम कार्यालय के यह हालात देखकर जनता ने विभाग की कार्यप्रणाली को जमकर कोसा।

-----

बिना नंबर प्लेट लगवाए लौटे लोग

जलभराव के कारण नए वाहनों पर नंबर प्लेट लगाने वाले प्राइवेट एजेंसी ने भी काम नहीं किया। सुबह से ही लोग दोपहिया व चौपहिया वाहनों पर नंबर प्लेट लगवाने के लिए पहुंचें पानी के दूसरे ओर बने नंबर प्लेट के काउंटर को देखकर मायूस हो कर घर लौट गए। रोजाना करीब 30 वाहनों पर हाईसिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाने का काम किया जाता है जो नहीं हो सका। एजेंसी के कर्मचारी जसबीर ¨सह का कहना था कि वाहनों को खड़ा कर जहां नंबर प्लेट लगाई जाती है वहां पानी भरा हुआ था। ऐसी स्थिति के अंदर नंबर प्लेट लगाना मुश्किल था।

-----

बरसात में धरे रह जाते है पानी निकासी के बंदोबस्त

एसडीएम कार्यालय छावनी परिसर में ही ई-दिशा केंद्र, तहसील व वकीलों व डीड राइटरों के चैंबर बने हुए है। लेकिन पूरी बि¨ल्डग के अंदर पानी निकासी के ही कोई बंदोबस्त नहीं है। बरसात के पानी निकालने के लिए बाकायदा पानी का पंप भी लगाया गया है। जिसे हर बरसात के अंदर दुरुस्त करवाने के बाद ही चलाया जाता है। अबकि बार तो पंप तीन दिन से खराब होने पर अधिकारियों ने उसे ठीक करवाना उचित नहीं समझा।

-----

फोटो- 19

अपने कार्यालय के तो हालात सुधारें

बीडी फ्लोर मिल निवासी जय ने बताया कि बरसात के बाद कॉलोनियों में तो जलभराव देखा है, एसडीएम कार्यालय के यह हालात देखकर काफी हैरानी होती है। जिन अधिकारियों पर पूरे शहर का जिम्मा है उन्हें कम से कम अपने कार्यालय में पानी निकासी के बंदोबस्त करने चाहिए। ताकि जनता को परेशानी न हो।

------

फोटो- 20

पानी में गिरते-गिरते बचे

शालीमार कॉलोनी निवासी हर¨वद्र ने बताया कि सुबह ही वह गाड़ी की एनओसी का काम करवाने के लिए पहुंचा था। दस्तावेज बनवाने के लिए उसे वकीलों के चैंबर तक जाने के लिए पानी से गुजरना पड़ा। दो छुट्टियां होने के भी पानी नहीं निकाला जाना तो अधिकारियों की लापरवाही है।

----- पानी निकालने का पंप खराब होने के कारण बरसात का पानी नहीं निकल पाया। पंप की मरम्मत का काम करवाया जा रहा है जो जल्द ही पूरा हो जाएगा।

राजेश पुनिया, तहसीलदार, अंबाला छावनी

chat bot
आपका साथी