पीडब्ल्यूडी और एनएचएआइ ने अस्पताल की चाहरदीवारी तोड़ने के लिए की निशानदेही

नागरिक अस्पताल छावनी की 587 मीटर लंबी चाहरदीवारी तोड़ने से पहले लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) और नेशनल हाईवे अथॉरिटी आफ इंडिया (एनएचएआइ) ने मंगलवार को निशानदेही किया। हाईवे चौड़ीकरण को लेकर किए गए निशानदेही के बाद अब अस्पताल की बाउंड्रीवाल 5 से 10 मीटर पीछे बनाई जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Mar 2021 06:45 AM (IST) Updated:Wed, 24 Mar 2021 06:45 AM (IST)
पीडब्ल्यूडी और एनएचएआइ ने अस्पताल की चाहरदीवारी तोड़ने के लिए की निशानदेही
पीडब्ल्यूडी और एनएचएआइ ने अस्पताल की चाहरदीवारी तोड़ने के लिए की निशानदेही

जागरण संवाददाता, अंबाला : नागरिक अस्पताल छावनी की 587 मीटर लंबी चाहरदीवारी तोड़ने से पहले लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) और नेशनल हाईवे अथॉरिटी आफ इंडिया (एनएचएआइ) ने मंगलवार को निशानदेही किया। हाईवे चौड़ीकरण को लेकर किए गए निशानदेही के बाद अब अस्पताल की बाउंड्रीवाल 5 से 10 मीटर पीछे बनाई जाएगी। साथ ही बाउंड्रीवाल के साथ बने अस्पताल के मीटर रूम और अंडरग्राउंड हाई वोल्टेज तार के लिए इलेक्ट्रिक ट्रंच का निर्माण कार्य भी किया जाएगा। इसके अलावा अस्पताल में पानी की सप्लाई के लिए बने ट्यूबवेल को पीछे किया जाएगा। ट्यूबवेल को पीछे स्थापित करने के लिए जन स्वास्थ्य विभाग के तकनीकी अधिकारियों ने साइट विजिट किया है।

पीडब्ल्यूडी के जूनियर इंजीनियर सुरेंद्र कुमार संबंधित ठेकेदार और एनएचएआइ की टीम के साथ नागरिक अस्पताल छावनी पहुंचे। अस्पताल के बाहर चल रहे हाईवे चौड़ीकरण को लेकर बाउंड्रीवाल तोड़े जाने हैं। निशानदेही किया तो अस्पताल की 587 मीटर बाउंड्रीवाल तोड़ी जाएगी और नई दीवार 5 से 10 मीटर पीछे बनेगी। इस पर करीब 54 लाख रुपये का खर्च आएगा। जूनियर इंजीनियर ने बताया कि टेंडर के मुताबिक 54 लाख रुपये से नई बाउंड्रीवाल के साथ नए सिरे से इलेक्ट्रिक ट्रंच बनाई जाएगी। इस काम को छह महीने में पूरा करना है। काम पूरा हो जाने के बाद लोगों को आवागमन में काफी सहुलियत मिलेगी।

------------- एक सप्ताह के अंदर तोड़ी जाएगी दीवार

अस्पताल की बाउंड्रीवाल को तोड़ने की कार्रवाई शुरू करने में करीब एक सप्ताह का समय लगेगा। इस एक सप्ताह में सबसे पहले अस्पताल परिसर में बाउंड्रीवाल के साथ अंडरग्राउंड इलेक्ट्रिक ट्रंच का निर्माण होने के साथ परिसर में नया मीटर रूम स्थापित किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी