साई के निरीक्षण से पहले काम पूरा करने का दबाव

खेलो इंडिया यूथ गेम्स को लेकर अंबाला कैंट के वार हीरोज मेमोरियल स्टेडियम में चल रहे निर्माण कार्य को जल्द से जल्द पूरा करने का दबाव है। माना जा रहा है कि मई महीने में इसका काम पूरा हो जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 06:05 AM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 06:05 AM (IST)
साई के निरीक्षण से पहले काम पूरा करने का दबाव
साई के निरीक्षण से पहले काम पूरा करने का दबाव

जागरण संवाददाता, अंबाला : खेलो इंडिया यूथ गेम्स को लेकर अंबाला कैंट के वार हीरोज मेमोरियल स्टेडियम में चल रहे निर्माण कार्य को जल्द से जल्द पूरा करने का दबाव है। माना जा रहा है कि मई महीने में इसका काम पूरा हो जाएगा। साई (भारतीय खेल प्राधिकरण) की टीम दूसरी बार निरीक्षण कर सकती है। ऐसे में निरीक्षण से पहले काम पूरा करना बेहद जरूरी है। इसी कारण निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है।

माना जा रहा है कि मई माह में यह काम पूरा हो सकता है। हालांकि पहले शेड्यूल में अंबाला से फुटबॉल की मेजबानी छिन चुकी है, जबकि अंतरराष्ट्रीय स्तर का स्वीमिग व फुटबॉल स्टेडियम बनाया जा रहा है। अंबाला में स्वीमिग व जिमनास्टिक की प्रतियोगिताओं को पहले शेड्यूल में जगह मिली है।

उल्लेखनीय है कि खेलो इंडिया यूथ गेम्स का आयोजन हरियाणा में होना है। इसके तहत अंबाला में भी कुछ खेल प्रतियोगिताएं होंगी। अंबाला कैंट के वार हीरोज स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय स्तर का पॉलीग्रास का फुटबॉल स्टेडियम व आल वेदर स्वीमिग पूल का निर्माण किया जा रहा है। यूथ गेम्स से पहले इनका निर्माण पूरा करवाने की तैयारी है। हालांकि इन कार्यो को मार्च 2021 में ही पूरा कर लेना था। इसके अलावा फुटबॉल स्टेडियम के निर्माण के बारे में दावा है कि इसे अप्रैल के अंत तक पूरा कर लिया जाएगा, लेकिन लगता है कि यह काम भी मई में पूरा होगा।

----------- फुटबाल मैदान में पॉलीग्रास बिछाने की तैयारी

अंतरराष्ट्रीय स्तर के फुटबॉल मैदान में पॉलीग्रास बिछाने की तैयारी की जा रही है। इसके लिए कुछ लेयर तो बिछा दी गई है जबकि अन्य की भी तैयारी है। दूसरी ओर फेब्रिकेशन का काम भी तेजी से किया जा रहा है।

------------- स्वीमिग पूल और फुटबॉल स्टेडियम का निर्माण तेजी पर किया जा रहा है। फुटबॉल के लिए पॉलीग्रास बिछाने का काम शुरू कर दिया गया है। उम्मीद है कि जल्द ही ये दोनों निर्माण कार्य पूरा होंगे। इसके निर्माण की मॉनीटरिग की जा रही है।

- एन सत्यन, डीएसओ अंबाला

chat bot
आपका साथी