अंबाला में भीषण गर्मी में बिजली कटौती ने रुलाया

भीषण गर्मी में ओवर लोड होने से उपभोक्ताओं को रात व दिन में 4 से 5 घंटे की बिजली कटौती हो रही है। इतनी लंबी बिजली कटौती होने से उपभोक्ता को रुला दिया है। इतनी लंबी कटौती पर निगम के एमडी ने भी बिजली निगम के प्रोजेक्टों की प्रगति रिपोर्ट मांगी है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 06:58 AM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 06:58 AM (IST)
अंबाला में भीषण गर्मी में बिजली कटौती ने रुलाया
अंबाला में भीषण गर्मी में बिजली कटौती ने रुलाया

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर: भीषण गर्मी में ओवर लोड होने से उपभोक्ताओं को रात व दिन में 4 से 5 घंटे की बिजली कटौती हो रही है। इतनी लंबी बिजली कटौती होने से उपभोक्ता को रुला दिया है। इतनी लंबी कटौती पर निगम के एमडी ने भी बिजली निगम के प्रोजेक्टों की प्रगति रिपोर्ट मांगी है। साथ ही अधूरे फीडर और नए ट्रांसफार्मरों के काम को पूरा करने के आदेश दिए हैं।

अंबाला सर्किल में बिजली निगम के करीब ढाई लाख उपभोक्ता हैं। भीषण गर्मी में ओवर लोड होने से ट्रांसफार्मर और जंफर फूंक जाते हैं। गर्मी में बिजली की खपत 93.93 लाख पहुंच गई है। इसलिए बिजली निगम रात व दिन में 4 से 5 घंटे की बिजली कटौती की जा रही है। इतनी लंबी बिजली कटौती होने से इंनवर्टर भी डिस्चार्ज हो गए। इस वजह से लोग गर्मी में पसीना छूट गया। शनिवार को को भी शुल्क कुंड रोड, नहान हाउस, न्यू शिवालिक कालोनी, बलदेव नगर आदि बिजली कटौती रही। इस वजह से दिन भर लोग परेशान हो गए। स्थानीय निवासी हरजीत सिंह ने बताया कि एक सप्ताह से नियमित बिजली कटौती की जा रही है। बिजली निगम के अधिकारियों केा फोन करते हैं, तो फोन नहीं उठता है। ऐसे में यदि उठता है, तो कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिलता है। इस संबंध में अधीक्षण अभियंता विनय कुमार बरनवाल ने बताया कि सर्किल में बिजली निगम के प्रोजेक्टों की जानकारी एमडी कार्यालय को भेज दी है।

----------------

अब तक आंधी से 1100 बिजली के पोल गिरे

बारिश व आंधी में अभी तक करीब 100 बिजली के पोल गिर गए हैं। इसमें चौड़मस्तपुर डिवीजन में ज्यादा बिजली के पोल गिरे हैं। बिजली निगम ने सभी बिजली के पोल को सही करने का काम युद्धस्तर पर कर रहा है। इसमें करीब 900 बिजली के पोल की मरम्मत और बदलने का काम पूरा कर लिया है।

chat bot
आपका साथी