इमरजेंसी वाले मरीजों को छोड़ बाकी ऑपरेशन बंद

नागरिक अस्पताल के इमरजेंसी और ट्रामा सेंटर में भर्ती होने वाले मरीजों में अगर कोविड से मिलते-जुलते लक्षण होते हैं तो फिर टेस्ट रिपोर्ट के बाद आगे इलाज शुरू किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 06:48 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 06:48 AM (IST)
इमरजेंसी वाले मरीजों को छोड़ बाकी ऑपरेशन बंद
इमरजेंसी वाले मरीजों को छोड़ बाकी ऑपरेशन बंद

जागरण संवाददाता, अंबाला : नागरिक अस्पताल के इमरजेंसी और ट्रामा सेंटर में भर्ती होने वाले मरीजों में अगर कोविड से मिलते-जुलते लक्षण होते हैं तो फिर टेस्ट रिपोर्ट के बाद आगे इलाज शुरू किया जा रहा है। ऑपरेशन नहीं होने की वजह से बिगड़ रही स्थिति को देखते हुए सर्जन मरीज का ऑपरेशन कर रहे हैं, बाकी सामान्य ऑपरेशन को फिलहाल टाल दिया गया है। नागरिक अस्पताल शहर और छावनी में साधारण ऑपरेशन अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया गया है। इस दौरान अभी सिर्फ जरूरी ऑपरेशन किए जाएंगे।

अंबाला में कोरोना मरीजों की संख्या रोज बढ़ती जा रही है। इस वजह से कोरोना मरीजों के लिए बिस्तर कम पड़ने लगे हैं, इस कारण चिकित्सकों की ओर से साधारण सर्जरी बंद कर दी गई है। पिछले साल भी कोरोना की दस्तक के साथ ही इमरजेंसी ऑपरेशन टाल दिए गए थे। ओपीडी में भी सिर्फ इमरजेंसी मरीज देखे जा रहे थे।

----------------

इमरजेंसी वार्ड में संक्रमितों के लिए पांच बेड

अगर कोई कोरोना पॉजिटिव छावनी के नागरिक अस्पताल में पहुंचता है तो उसके लिए पांच बेड अलग किए गए हैं। इस बेड पर संक्रमितों को भर्ती करके उपचार किया जा रहा है। बाकी सामान्य मरीजों को पहले की तरह इमरजेंसी में स्वास्थ्य सेवाएं दी जा रही है।

-------------- गर्भवती को तीन दिन पहले कराना होता है टेस्ट

अस्पताल में ऑपरेशन के लिए पहुंचने वाली गर्भवती महिलाओं को डेट के तीन दिन पहले चिकित्सक कोरोना की जांच कराने की सलाह दे रहे हैं। इससे ऑपरेशन के लिए निर्धारित समय से पहले कोरोना की जांच रिपोर्ट आ जाएगी और रिपोर्ट निगेटिव आएगी तभी ऑपरेशन होगा।

chat bot
आपका साथी