अंबाला में सरकारी जमीन पर पुलिसकर्मी कर रहा था कब्जा

सरकारी जमीन पर एक पुलिस कर्मी कब्जा कर रहा था। जिसकी सूचना संबधित पार्षद को मिली तो उन्होंने मामले में कार्रवाई शुरू करवा दी। यहां पर बेशकीमती जमीन है जिसे हथियाने का खेल चल रहा था। जिससे सोमवार को नगर निगम की टीम मौके पर पहुंची और अवैध निर्माण की बिल्डिग को सील कर दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 06:30 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 06:30 AM (IST)
अंबाला में सरकारी जमीन पर पुलिसकर्मी कर रहा था कब्जा
अंबाला में सरकारी जमीन पर पुलिसकर्मी कर रहा था कब्जा

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : सरकारी जमीन पर एक पुलिस कर्मी कब्जा कर रहा था। जिसकी सूचना संबधित पार्षद को मिली तो उन्होंने मामले में कार्रवाई शुरू करवा दी। यहां पर बेशकीमती जमीन है, जिसे हथियाने का खेल चल रहा था। जिससे सोमवार को नगर निगम की टीम मौके पर पहुंची और अवैध निर्माण की बिल्डिग को सील कर दिया गया।

बता दें कि शहर के वार्ड नंबर 18 में नसीरपुर क्षेत्र में करीब 9 एकड़ जमीन पड़ी है, खसरा नंबर 404 की जमीन नगर निगम की है। इसी जमीन को खाली देखकर भूमाफियाओं की नजरें टिकी हुई हैं। इसी के चलते सीआइए स्टाफ के एक कर्मी ने लगभग साढ़े 5 सौ गज जमीन पर चारदीवारी कर ली। जिसमें कब्जे के इरादे से सब्जियां उगाना शुरू कर दिया गया। जमीन पर कब्जा का मामला वार्ड नंबर 18 के पार्षद सरदूल सिंह के संज्ञान में आया। जिसके बाद उन्होंने मामले में कार्रवाई की। ऐसे में नगर निगम की टीम दल-बल के साथ मौके पर पहुंची। जहां पहुंचकर बिल्डिग के निर्माण कार्य को रुकवा दिया गया। उसे सील करने की कार्रवाई की गई। इसके साथ ही बिल्डिग के बाहर नगर निगम की ओर से एक नोटिस भी चस्पा किया गया। मामले में तहसीलदार की ओर से मार्किंग की जाएगी।

------------- पंचायती जमीन पर कब्जा, प्रशासन का चला पीला पंजा

संवाद सहयोगी, नारायणगढ़ : गांव भूखड़ी में पंचायती जमीन पर कब्जा को लेकर एसडीएम के आदेशों पर प्रशासन व पुलिस प्रशासन के बीच पीला पंजा चला कर छुड़वाया गया। गांव भूखड़ी के फूल सिंह ने एसडीएम को एक शिकायत देकर बताया था कि पंचायती जमीन पर गांव के बाबू राम ने कब्जाकर के उस पर कोठा बना रखा था। इस पर यह सुनवाई एसडीएम की न्यायालय में चलने पर वह कब्जा पाया जाने पर एसडीएम वैशाली शर्मा के आदेश पर सोमवार को डयूटी मजिस्ट्रेट तहसीलदार दिनेश ढिल्लो की देखरेख में पुलिस बल सहित पंचायत सचिव, कानूनगो भी मौके पर मौजूद रहे। इस दौरान जेसीबी से निर्माण भी गिराया गया।

chat bot
आपका साथी