डेढ़ साल में भी नहीं दुरुस्त हो पाई पुलिस ट्रैफिक पोस्ट की दशा

जागरण संवाददाता अंबाला शहर डेढ़ साल में भी पुलिस ट्रैफिक पोस्टों की दशा दुरुस्त नहीं ह

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 08:11 AM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 08:11 AM (IST)
डेढ़ साल में भी नहीं दुरुस्त हो पाई पुलिस ट्रैफिक पोस्ट की दशा
डेढ़ साल में भी नहीं दुरुस्त हो पाई पुलिस ट्रैफिक पोस्ट की दशा

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : डेढ़ साल में भी पुलिस ट्रैफिक पोस्टों की दशा दुरुस्त नहीं हो पाई, जबकि गर्मी का सीजन शुरू हो चुका है। पिछले साल इन पोस्टों की दशा को सुधारने का दावा यातायात पुलिस की तरफ से किया गया था। यहां तक पोस्ट पर तैनात कर्मचारियों ने भी पुलिस अधिकारियों को गर्मी के सीजन में आने वाली समस्या के बारे में भी बताया था। मगर बात को डेढ़ साल बीत चुका है, परंतु ढाक के तीन पात वाली कहावत अब चरितार्थ हो रही। बता दें कर्मचारियों की दिक्कत को देखते हुए पुलिस विभाग ने ट्रैफिक पोस्टों का प्रारूप बदलने की कवायद शुरू की थी। यहां तक इनका बजट भी तैयार किया जाने की बात भी सामने आई थी।

------

डीएसपी के सामने रखी थी अपनी समस्या

गौरतलब है लॉकडाउन के दिनों में जब डीएसपी सुल्तान सिंह पुलिस ट्रैफिक पोस्टों पर जाकर कर्मचारियों से बातचीत कर रहे थे, तभी कुछ कर्मियों ने उनके सामने यह समस्या रखी थी। बता दें आने वाले मई, जून और जुलाई इन तीन माह में शरीर को झुलसा देने वाली गर्मी पड़ेगी। ऐसे में ट्रैफिक पुलिसकर्मियों के लिए ड्यूटी देना और भी कठिन हो जाएगा। चूंकि इन पोस्टों के अंदर बैठना तो दूर की बात पास खड़ा होना भी मुश्किल हो जाता है।

------

छह ट्रैफिक पोस्ट की हालत बुरी

बता दें टिवन सिटी में कुल 16 पुलिस ट्रैफिक पोस्ट हैं, जिनमें शास्त्री कालोनी कट, सेवा समिति चौक, सदर चौक, कैपिटल चौक, सुल्तानपुर चौक, जंडली पुल के सामने से गुजर रहे हाईवे के नीचे बनी पोस्ट आदि जगहों समेत करीब छह पोस्ट की खस्ता हाल है। सबसे ज्यादा बुरे हालत सेवासमिति चौक, सुल्तानपुर चौक व जंडली पुल के सामने से गुजर रहे दिल्ली-अमृतसर हाईवे के ऊपर बने पुल के नीचे बनी पेास्ट की है। इन पोस्टों में बैठने तक की जगह नहीं है। ऐसे में कर्मचारियों को काफी दिक्कतों सामना करना पड़ रहा है।

chat bot
आपका साथी