नशा तस्करों पर पुलिस ने कसा शिकंजा

अंबाला में नशीले पदार्थों की तस्करी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। पुलिस ने 2 किलो 367 किलो गांजा और 4 चार किलो 900 ग्राम चूरापोस्त बरामद किया स्टेशन से 24 बोतल शराब बरामद

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 05:45 AM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 05:45 AM (IST)
नशा तस्करों पर पुलिस ने कसा शिकंजा
नशा तस्करों पर पुलिस ने कसा शिकंजा

जागरण संवाददाता, अंबाला : अंबाला में नशीले पदार्थों की तस्करी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। अंबाला कैंट थाना पुलिस ने जहां गांजा के साथ दो आरोपितों को दबोचा है, वहीं जीआरपी ने अंबाला कैंट रेलवे स्टेशन से भारी मात्रा में चूरापोस्त बरामद किया है, जबकि चौबीस बोतल अवैध शराब भी बरामद हुई हुई है। स्टेशन पर तस्करों ने नशीले पदार्थ के बैग रख दिए और चले गए। लेकिन राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने इन बैग को अपने कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू की है।

-----------------

पहला मामला

320 ग्राम गांजा समेत दो काबू

अंबाला : थाना अंबाला कैंट पुलिस ने बलराम सिंह व सुभाष कुमार को नशीले पदार्थों की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया है। पुलिस को सूचना मिली थी कि बलराम सिंह निवासी गांव समरथा कल्याणपुर थाना विभूतिपुर जिला समस्तीपुर (बिहार) व सुभाष कुमार निवासी गांव जोरीकात थाना विभूतिपुर जिला समस्तीपुर (बिहार) नशीले पदार्थ बेचने का काम करता है। वे बस स्टैंड से स्वास्तिक चौक की ओर आएंगे। इसी सूचना पर पुलिस ने नाकाबंदी कर दोनों आरोपितों को रोककर चेक किया। बलराम के पास से 170 ग्राम तथा सुभाष के पास से 150 ग्राम गांजा मिला। पुलिस ने दोनों आरोपितों को अदालत में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

---------------------

दूसरा मामला

सुपरफास्ट ट्रेन से बरामद हुआ 2047 ग्राम गांजा

अंबाला : जीआरपी ने प्लेटफार्म नंबर दो पर आई ट्रेन से दो किलो 47 ग्राम गांजा बरामद किया है। जीआरपी के एसआइ रणबीर सिंह, राजकुमार, सोमनाथ, मुख्य सिपाही राजेंद्र शर्मा व सिपाही जय सिंह गश्त पर थे। इसी दौरान गाड़ी संख्या 2357 दुग्र्याना सुपरफास्ट कोलकाता-अमृतसर लुधियाना जाने के लिए प्लेटफार्म नंबर दो पर आकर रुकी। टीम ने ट्रेन में चेकिग शुरू की। इसी दौरान टीम को द्वितीय श्रेणी डिब्बे में एक सीट के नीचे से बैग बरामद हुआ, जिसमें गांजा मिला।पुलिस ने केस दर्ज कार्रवाई शुरू कर दी है।

---------------------

तीसरा मामला

सचखंड एक्सप्रेस से चार किलो 900 ग्राम चूरापोस्त बरामद

अंबाला : जीआरपी ने अंबाला कैंट रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर छह से भारी मात्रा में चूरापोस्त बरामद किया है। जीआरपी टीम स्टेशन पर गश्त कर रही थी। इसी दौरान दिल्ली से आई गाड़ी संख्या 2715 सचखंड स्पेशल हजूर साहिब-अमृतसर प्लेटफार्म पर आई। ट्रेन में चेकिग के दौरान एक सीट के नीचे से बैग बरामद हुआ। चेक किया तो उसमें से चार किलो 900 ग्राम चूरपोस्त बरामद हुआ है। पुलिस ने केस दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी।

---------------------

चौथा मामला

स्टेशन से 24 बोतल अवैध शराब बरामद

अंबाला : जीआरपी ने रेलवे स्टेशन से दो अलग-अलग मामलों में 24 बोतल अवैध शराब बरामद की है। गाड़ी संख्या 04712 श्रीगंगानगर-हरिद्वार ट्रेन प्लेटफार्म नंबर दो पर रुकी। जीआरपी टीम ने ट्रेन में तलाशी के दौरान एक गत्ता पेटी से 12 बोतल रम बरामद की। इसी तरह टीम ने प्लेटफार्म नंबर दो व तीन के नजदीक बने बुक स्टाल के पास बेंच के नीचे से एक बैग बरामद किया। बैग से पुलिस ने 12 बोतल अवैध शराब बरामद की है। जीआरपी ने दो अलग-अलग मामले दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी