हार्ट सेंटर को व्यवस्थाएं बनाने के लिए पीएमओ ने लिखी चिट्ठी

अंबाला कैंट नागरिक अस्पताल में पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप पर हार्ट सेंटर में मरीजों की परेशानियों पर अस्पताल प्रशासन ने संज्ञान लिया है। प्रिसिपल मेडिकल आफिसर राकेश सहल ने हार्ट सेंटर संचालकों को पत्र लिखकर व्यवस्थाओं में सुधार करने के निर्देश दिए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 07:55 AM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 07:55 AM (IST)
हार्ट सेंटर को व्यवस्थाएं बनाने के लिए पीएमओ ने लिखी चिट्ठी
हार्ट सेंटर को व्यवस्थाएं बनाने के लिए पीएमओ ने लिखी चिट्ठी

जागरण संवाददाता, अंबाला : अंबाला कैंट नागरिक अस्पताल में पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप पर हार्ट सेंटर में मरीजों की परेशानियों पर अस्पताल प्रशासन ने संज्ञान लिया है। प्रिसिपल मेडिकल आफिसर राकेश सहल ने हार्ट सेंटर संचालकों को पत्र लिखकर व्यवस्थाओं में सुधार करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही मौजूदा स्थिति पर जवाब भी मांगा है। उल्लेखनीय है कि अस्पताल के हार्ट सेंटर में सुबह से ही मरीजों का आना शुरू होता है, जबकि ओपीडी दोपहर दो बजे शुरू हो पाती है। इसी को लेकर दैनिक जागरण ने बुधवार के अंक में समाचार प्रकाशित किया था।

---------

यह है स्थिति

अंबाला कैंट के नागरिक अस्पताल में हार्ट सेंटर को पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप पर शुरू किया गया है, लेकिन मरीजों की दिक्कत यह है कि सुबह ओपीडी के समय डाक्टर ही नहीं पहुंचते। इस कारण उन्हें घंटे तक इंतजार करना पड़ता है। कई बुजुर्ग मरीज भी कतार में रहते हैं। वे थक हारकर जमीन पर बैठ जाते हैं। जब डाक्टर ओपीडी में आते हैं तो मरीजों को जांचते हैं, लेकिन इसमें भी मरीजों को डाक्टर से बात करने का समय भी काफी कम मिलता है।

गौरतलब है कि दैनिक जागरण ने दिल के मरीजों की समस्याओं को रेखांकित करते हुए प्रमुखता से खबर प्रकाशित की थी। जागरण ने बताया था कि मंगलवार को ओपीडी में चिकित्सक दोपहर दो बजे के बाद आए और मात्र 15 मिनट में ही 75 मरीजों को देख लिया।

---------

वर्जन

हार्ट सेंटर को व्यवस्थाएं खुद बनानी होंगी। इसके लिए सेंटर संचालकों को पत्र भेजा गया है। मौजूदा व्यवस्थाओं को लेकर भी जवाब मांगा गया है। मरीज परेशान नहीं हों इसके लिए डाक्टरों की संख्या बढ़ानी होगी, जबकि ओपीडी भी समय पर शुरू करनी होगी।

- राकेश सहल, पीएमओ, नागरिक अस्पताल अंबाला कैंट

chat bot
आपका साथी