ब्लाक लेवल स्टेडियम में भी प्रैक्टिस करेंगे खिलाड़ी

खेल विभाग अब अपनी गतिविधियों को ब्लाक लेवल स्टेडियम तक भी लेकर जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Jun 2020 12:00 AM (IST) Updated:Mon, 01 Jun 2020 12:00 AM (IST)
ब्लाक लेवल स्टेडियम में भी प्रैक्टिस करेंगे खिलाड़ी
ब्लाक लेवल स्टेडियम में भी प्रैक्टिस करेंगे खिलाड़ी

जागरण संवाददाता, अंबाला : खेल विभाग अब अपनी गतिविधियों को ब्लाक लेवल स्टेडियम तक भी लेकर जाएगा। लॉकडाउन में बंद रहे ये स्टेडियम खोले जाएंगे, जिसके बाद सीमित संख्या में यहां के ग्रामीण खिलाड़ियों को प्रैक्टिस के लिए आने की अनुमति रहेगी। इसके लिए खेल विभाग मॉनिटरिग भी करेगा। खिलाड़ियों के प्रैक्टिस में आने से पहले स्टेडियमों को सैनिटाइज किया जाएगा।

जिले भर के छह ब्लाक में खेल विभाग की ओर से स्टेडियमों का निर्माण कराया गया था। यहां आसपास के ग्रामीण इलाकों के खिलाड़ी प्रैक्टिस के लिए आते हैं, लेकिन लॉकडाउन में लंबे समय तक स्टेडियम बंद रहे और खेल गतिविधियों पर पूरी तरह से ब्रेक लग गया। अब लॉकडाउन में छूट मिलने के बाद खेल विभाग ने इन्हें खोलने का निर्णय लिया है। इस विभाग इन स्टेडियमों की साफ सफाई करवा रहा है। अभी तक वार हीरोज मेमोरियल स्टेडियम अंबाला कैंट कोचिग सेंटर सहित स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स खोलने की इजाजत दी थी, लेकिन अब इन ब्लाक लेवल स्टेडियमों को भी शुरू करने की तैयारी है। उल्लेखनीय है कि मोहड़ा, खतौली, बिचपड़ी, सरकपुर, लाहा, साहा में खेल स्टेडियम हैं।

इस बारे में जिला खेल अधिकारी रमेश वर्मा ने कहा कि इन ब्लाक लेवल स्टेडियमों की साफ सफाई करवाकर सैनिटाइज कराया जाएगा। इसके बाद तय किया जाएगा कि यहां पर खेल गतिविधियों को कैसे शुरू किया जाए।

chat bot
आपका साथी