अभ्यास के लिए अंबाला से दूसरे जिलों का रुख कर रहे खिलाड़ी

खेलो इंडिया यूथ गेम्स के लिए साढ़े पांच माह से भी कम का समय बचा है और प्रैक्टिस के लिए खिलाड़ियों को दूसरे जिलों का रुख करना पड़ रहा है। एथलेटिक्स खिलाड़ियों के लिए यही स्थिति है जबकि स्वीमिग के खिलाड़ियों के लिए भी दिक्कतें हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 07:58 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 07:58 AM (IST)
अभ्यास के लिए अंबाला से दूसरे जिलों का रुख कर रहे खिलाड़ी
अभ्यास के लिए अंबाला से दूसरे जिलों का रुख कर रहे खिलाड़ी

जागरण संवाददाता, अंबाला : खेलो इंडिया यूथ गेम्स के लिए साढ़े पांच माह से भी कम का समय बचा है और प्रैक्टिस के लिए खिलाड़ियों को दूसरे जिलों का रुख करना पड़ रहा है। एथलेटिक्स खिलाड़ियों के लिए यही स्थिति है, जबकि स्वीमिग के खिलाड़ियों के लिए भी दिक्कतें हैं। बताया जा रहा है कि ट्रायल भी जल्द होने वाले हैं और खिलाड़ी मौका नहीं खोना चाहते। जहां पर भी व्यवस्था मिल रही है वहां अभ्यास के लिए जा रहे हैं। हालांकि अभी तक सेंटर पर 10 खिलाड़ियों की ही अनुमति है। माना जा रहा है कि जल्द ही सेंटर पूरी तरह से खुल सकते हैं।

-------------- सिथेटिक एथलेटिक ट्रैक का इंतजार

अंबाला कैंट के वार हीरोज मेमोरियल स्टेडियम में सिथेटिक एथलेटिक ट्रैक का निर्माण किया जाना है। अभी अंतरराष्ट्रीय स्तर के पालीग्रास के फुटबाल स्टेडियम का निर्माण चल रहा है। इसके बनने के बाद एथलेटिक ट्रैक बिछाया जाएगा। अंतरराष्ट्रीय स्तर का यह ट्रैक एथलीट के लिए काफी फायदेमंद साबित होगा।

--------------- पंचकूला व पटियाला का रुख कर रहे एथलीट

शहर के राजीव गांधी खेल स्टेडियम में एथलेटिक की व्यवस्था है। यूथ गेम्स अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुसार होंगे और शहर के स्टेडियम में ट्रैक की हालत ज्यादा सही नहीं है। खिलाड़ियों को रेसिग के लिए प्रैक्टिस करनी है तो वे पंचकूला या फिर पटियाला का रुख कर रहे हैं। एथलेटिक्स के तहत थ्रो के ईवेंट की प्रैक्टिस के लिए व्यवस्था शहर में है।

-------------- तैराकी के लिए भी इंतजार

अंबाला कैंट के वार हीरोज स्टेडियम में ही अंतरराष्ट्रीय स्तर का आल वेदर स्वीमिग पूल का निर्माण किया जा रहा है। दूसरी ओर कोरोना काल के चलते पूल बंद हैं। ऐसे में खिलाड़ियों के सामने समस्या है कि वे प्रैक्टिस कैसे करें। इंतजार कर रहे हैं कि पूल ओपन हों और वे अपनी प्रैक्टिस शुरू करें।

-------------- एथलेटिक ट्रैक, फुटबाल स्टेडियम और स्वीमिग पूल का निर्माण तेजी से किया जा रहा है। जल्द ही पूरे हो जाएंगे। खिलाड़ी घर पर ही प्रैक्टिस कर रहे हैं। परिस्थितियां सामान्य होने पर फील्ड में उतरकर अभ्यास करेंगे।

- एन सत्यन, डीएसओ अंबाला

chat bot
आपका साथी