गड़बड़ पाए जाने के बाद फिर से डिपो होल्डर का लाइसेंस बहाली की तैयारी

जागरण संवाददाता अंबाला शहर सपेड़ा गांव की राशन डिपो होल्डर लाड़ी रानी के लाइसेंस क

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 06:17 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 06:17 AM (IST)
गड़बड़ पाए जाने के बाद फिर से डिपो होल्डर का लाइसेंस बहाली की तैयारी
गड़बड़ पाए जाने के बाद फिर से डिपो होल्डर का लाइसेंस बहाली की तैयारी

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : सपेड़ा गांव की राशन डिपो होल्डर लाड़ी रानी के लाइसेंस को रद करवाने के लिए ग्रामीण एकजुट हो गए। राशन आवंटन में गड़बड़ के आरोपों की वजह से डिपो होल्डर का लाइसेंस सस्पेंड कर दिया गया था। प्राथमिक स्तर पर हुई जांच में आरोप साबित हो गए थे। ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए बताया कि खाद्य एवं आपूर्ति अधिकारियों की ओर से लाइसेंस को फिर बहाल कर दिया। जिसके चलते ग्रामीण गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से मिले। जहां गृहमंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया।

बता दें कि गांव सपेड़ा में राशन डिपो के लाइसेंस को रद करने की मांग को लेकर ग्रामीण शिकायत दे रहे हैं। ग्रामीणों ने पिछले साल भी डीएफएससी रहे निशांत राठी को शिकायत दी थी। जिसमें डिपो होल्डर पर आरोप लगाए थे कि महिला लाड़ी रानी खुद डिपो नहीं चलाती, बल्कि अन्य व्यक्ति खुद अंगूठा लगाकर राशन बांटता है। ऐसे में राशन वितरण में गड़बड़ हो रही है। 22 राशन कार्ड धारकों ने आरोप लगाया था कि उनके हिस्सा का राशन खुदबुर्द किया जा रहा है। ग्रामीणों ने तीन माह का सरसों का तेल न देने के आरोप लगाए थे। विभागीय जांच के बाद लाइसेंस को रद कर दिया था। इसके साथ कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया था। रद लाइसेंस को बहाल करने के लगाए आरोप

ग्रामीण दिनेश, अनिल कुमार, सुरेश कुमार, रामकुमार, निर्मल सिंह, परमजीत शर्मा, बलदेव कृष्ण, राहुल कुमार ने बताया कि विभागीय अधिकारी मिलीभगत करके राशन डिपो का लाइसेंस बहाल करने जा रहे हैं। लोगों ने बताया कि राशन बांटने में गड़बड़ होने के बाद भी न तो डिपो होल्डर के खिलाफ एफआइआर दर्ज हुई न ही उसका लाइसेंस रद किया गया। जबकि तत्कालीन डीएफएससी ने कार्रवाई की थी। ग्रामीणों ने बताया कि अब तीन लोग उन्हें देख लेने की धमकियां दे रहे हैं। ग्रामीणों की शिकायत पर गृहमंत्री ने कार्रवाई का आश्वासन दिया।

chat bot
आपका साथी