अभी भी मास्क से लोगों की दूरी, बाजार में ज्यादा बुरा हाल

कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। ऐसे में मास्क और शारीरिक दूरी ही बचाव है। मगर ट्विन सिटी के लोग संभल नहीं रहे। लोगों ने अभी भी मास्क से दूरी बनाई हुई है जबकि गाइडलाइन के मुताबिक मास्क लगाना अनिवार्य है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 06:11 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 06:11 AM (IST)
अभी भी मास्क से लोगों की दूरी, बाजार में ज्यादा बुरा हाल
अभी भी मास्क से लोगों की दूरी, बाजार में ज्यादा बुरा हाल

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। ऐसे में मास्क और शारीरिक दूरी ही बचाव है। मगर ट्विन सिटी के लोग संभल नहीं रहे। लोगों ने अभी भी मास्क से दूरी बनाई हुई है, जबकि गाइडलाइन के मुताबिक मास्क लगाना अनिवार्य है। उधर, जिला पुलिस ने बिना मास्क के बाहर निकलने वालों के 500 रुपये का चालान कर रही। बावजूद आमजन जागरूक होता दिखाई नहीं दे रहे। वीरवार दैनिक जागरण ने शहर के बाजारों का हाल जाना तो चौतरफा बुरे हालात मिल रहे। खरीदारों के अलावा दुकानदार भी बिना मास्क के दिखाई दिए।

----- मीरी-पीरी चौक : इस चौक की तरफ आने वाले कई रास्ते हैं और यह शहर का काफी मशहूर चौक है। चौक के चारों तरफ काफी संख्या में दुकानें बनी हैं। वीरवार को भी यहां आम दिनों की तरह मार्केट में चहलकदमी थी। मगर मास्क लोगों के मुंह पर बहुत कम दिखाई दिया। लोगों की बिना मास्क के सड़कों पर आवाजाही रही। हैरत की बात है खुद दुकानदारों ने मास्क नहीं लगाया था। जिन्होंने मास्क लगा रखा था वो नाक से नीचे था तो कुछ ने मास्क को शोपीस की तरह गले में टांगा हुआ था।

------ जगाधरी गेट : वीरवार को इस चौक आम दिनों की तरह भीड़ थी। मगर मीरी-पीरी चौक की तरह यहां भी बहुत से लोग बिना मास्क के दिखाई दिये। इसी चौक पर नगर निगम कार्यालय बना हुआ है। हालांकि निगम गेट पर होमगार्ड कर्मी बिठाए हुए हैं मगर इसके बाद भी निगम में आने वाले लोग अंदर आधा मास्क लगाकर घूमते रहे।

----- कपड़ा मार्केट : इस मार्केट में सबसे ज्यादा बुरे हाल देखने को मिल रहे। बार-बार पुलिस की तरफ से जागरूक किए जाने के बाद भी लोग जागरूक नहीं हो रहे। यहां रोजाना नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। बिल्कुल भी गाइडलाइन का पालन नहीं हो रहा। लोगों की यही लापरवाही दूसरों के लिए संकट पैदा कर सकती है।

chat bot
आपका साथी