ऋण चुकाने के बाद भी पैक्स अधिकारी ने भरने के लिए कहा

जिस ऋण को गांव अकालगढ़ निवासी मृतक रतन सिंह ने चुका दिया था उसे पैक्स अधिकारी भरने के लिए कहते रहे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 07:50 AM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 07:50 AM (IST)
ऋण चुकाने के बाद भी पैक्स अधिकारी ने भरने के लिए कहा
ऋण चुकाने के बाद भी पैक्स अधिकारी ने भरने के लिए कहा

संवाद सहयोगी, बराड़ा : जिस ऋण को गांव अकालगढ़ निवासी मृतक रतन सिंह ने चुका दिया था उसे पैक्स अधिकारी भरने के लिए कहते रहे। पैक्स अधिकारियों ने पीड़ित परिवार की सुनने की बजाए उलटा खाते से 81 हजार रुपये काट लिए। इसे बाद परिवार ने पैक्स मैनेजर व क्लर्क सहित अन्य दो लोगों पर मिलीभगत कर ठगी करने का आरोप लगाया है।

पुलिस को दी शिकायत में बेटे नरंजन सिंह ने बताया कि उसके पिता रतन सिंह ने अलावलपुर पैक्स में ऋण खाता है। उन्होंने इस खाते से ऋण लिया था। जिसे उसके पिता रतन सिंह ने 24 अक्टूबर 2011 को भर दिया था। उसके बाद कोई ऋण नहीं लिया है। नरंजन के मुताबिक पिता रतन सिंह की 17 जनवरी 2012 को देहांत हो गया था। 29 नवंबर 2015 को पैक्स के अधिकारी दोबारा उसके घर आए और ऋण भरने की बात कही, जबकि उन्होंने ऋण को भर दिया था। उन्होंने सभी दस्तावेज भी दिखा दिए, लेकिन उन्होंने दस्तावेजों को मानने से मना कर दिया तथा उनके खिलाफ बैंक की तरफ से कार्रवाई करने की बात कही।

नरंजन का आरोप है कि पैक्स मैनेजर राम कुमार व क्लर्क सुभाष ने ऋषिपाल व जसबीर के साथ मिलीभगत कर ऋण वापस लेने के बहाने फर्जी कागजात तैयार करने के बाद उनके खाते से 81 हजार रुपये की ठगी की है।

chat bot
आपका साथी