नागरिक अस्पताल की ओपीडी में मरीजों की कतार

समय 11 बजकर 40 मिनट। स्थान नागरिक अस्पताल की मेडिसिन ओपीडी। सोमवार को यहां मरीजों की कतार लगी मिली। यहां पर मरीजों के लिए मेडिसिन की दो ओपीडी चलती है। यहां पर मरीज ओपीडी में चिकित्सक डा. हर्ष कुशवाह को दिखा रहे थे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 06:30 AM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 06:30 AM (IST)
नागरिक अस्पताल की ओपीडी में मरीजों की कतार
नागरिक अस्पताल की ओपीडी में मरीजों की कतार

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर: समय : 11 बजकर 40 मिनट। स्थान : नागरिक अस्पताल की मेडिसिन ओपीडी। सोमवार को यहां मरीजों की कतार लगी मिली। यहां पर मरीजों के लिए मेडिसिन की दो ओपीडी चलती है। यहां पर मरीज ओपीडी में चिकित्सक डा. हर्ष कुशवाह को दिखा रहे थे। ओपीडी में रोजाना करीब 150 मरीज इलाज को पहुंचते हैं। इनमें से 80 से 90 मरीज वायरल फीवर से पीड़ित मिल रहे हैं।

नागरिक अस्पताल में सुबह से मरीज इलाज के लिए पहुंच जाते हैं। यहां पर मरीज पंजीकरण करने के बाद मेडिसिन, सर्जरी, बाल रोग विभाग, गायनी, दंत रोग समेत अन्य ओपीडी में जाते हैं। मौसम बदलने से इन दिनों मेडिसिन की ओपीडी-14 व 18 में मरीजों की कतार लगी मिली। हालांकि मेडिसिन ओपीडी में 100 मरीज तक आते थे, लेकिन वायरल के दौर में ओपीडी में मरीजों का ग्राफ बढ़ गया है। वर्तमान में मेडिसिन की ओपीडी में रोजाना करीब 150 मरीज आते हैं। ऐसे में बुखार के मरीजों की स्क्रीनिग की जाती है और लक्षण मिलने पर मलेरिया व डेंगू की जांच भी कराई जाती है। इस संबंध में फिजिशियन डा. हर्ष कुशवाह ने बताया कि ओपीडी में रोजाना करीब 150 मरीज आते हैं। इसमें अधिकांश मरीज वायरल फीवर के पहुंच रहे हैं।

-------

मरीजों ने नीचे बैठकर इंतजार किया

मेडिसिन की ओपीडी में चिकित्सक पहले डेंगू वार्ड में विजिट जाते हैं। वार्ड में मरीजों को देखने के बाद ओपीडी में मरीजों को देखते हैं। सोमवार को सुबह में चिकित्सक वार्ड में विजिट पर गए, तो मरीजों की लाइन लग गई। इसलिए मरीज चिकित्सकों के इंतजार में नीचे बैठ गए।

---------- मैं ओपीडी में चिकित्सक को दिखाने के लिए पहुंचा था। यहां पर मरीजों की कतार लगी थी। इसलिए नीचे बैठकर इंतजार किया।

अवतार सिंह, शहर

chat bot
आपका साथी