डिस्पेंसरी में बढ़ रही खांसी-जुकाम और बुखार के मरीजों की संख्या

जागरण संवाददाता अंबाला कैंटोनमेंट बोर्ड की डिस्पेंसरी में खांसी जुकाम और बुखार के मर

By JagranEdited By: Publish:Fri, 21 May 2021 06:14 AM (IST) Updated:Fri, 21 May 2021 06:14 AM (IST)
डिस्पेंसरी में बढ़ रही खांसी-जुकाम और बुखार के मरीजों की संख्या
डिस्पेंसरी में बढ़ रही खांसी-जुकाम और बुखार के मरीजों की संख्या

जागरण संवाददाता, अंबाला : कैंटोनमेंट बोर्ड की डिस्पेंसरी में खांसी, जुकाम और बुखार के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। 25 से 30 मरीजों डिस्पेंसरी में इलाज कराने के पहुंच रहे है। इन मरीजों में सबसे अधिक मरीज बुखार, खांसी और जुकाम के है। रोजाना 10 से 12 मरीज खांसी, जुकाम और बुखार के आ रहे है। इसके अलावा बाकी मरीज नेत्र, जोड़ों के दर्द, अस्थमा, शुगर, ब्लड प्रेशर के मरीज काफी कम है। डिस्पेंसरी में संदिग्ध मरीजों को कोरोना जांच के लिए सिविल अस्पताल भेजा जा रहा है। डिस्पेंसरी में आधार करीब 8 लोगों का स्टाफ है। जो मरीजों का उपचार करने में लगा हुआ है, जिनमे गायनिकोलॉजिस्ट, फिजिशियन, होम्योपैथिक और आयुर्वेदिक डॉक्टर है।

डिस्पेंसरी में आने वाले मरीजों को इन दिनों पर पूरी सुविधा के साथ इलाज किया जा रहा है। चिकित्सक मरीजों को दवाइयों के साथ-साथ कोरोना वायरस से बचने की भी सलाह दे रहे हैं। सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक ओपीडी में उपचार किया जा रहा।

टैक्स ब्रांच सुपरिटेंडेंट नरेश शर्मा का कहना है कि कोविड-19 को लेकर डिस्पेंसरी में पूरी सावधानी बरती जा रही है। जो भी संदिग्ध मरीज आते हैं उनको कोरोना की जांच के लिए सिविल हॉस्पिटल भेजा जाता है। डिस्पेंसरी में दवाइयां उपलब्ध हैं।

सैनिटाइजर डिस्पेंसर चोरी, केस दर्ज अंबाला कैंट थाना पुलिस ने शिकायत के आधार पर टचलेस सैनिटाइजर डिस्पेंसर (सैनिटाइजर मशीन) चोरी का मामला दर्ज किया है। शिकायत में मदन पाल ढिल्लो निवासी जग्गी कालोनी शहर ने बताया कि उनका बंगाली मुहल्ला कैंट में ट्रांसपोर्ट का काम है। उन्होंने बताया कि यमुनानगर की एक पार्ट ने टचलेस सैनिटाइज डिस्पेंसर दिया था, जिसे ईटानगर भेजना था। यह बॉक्स दुकान के बाहर रखा था, जो चोरी हो गया। यह घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई, जिसमें पता चला कि एक युवक एक्टिवा पर आया और उनके वर्कर से बातचीत करने के बाद बॉक्स वाहन पर रखकर फरार हो गया।

chat bot
आपका साथी