महामारी अलर्ट, सुरक्षित हरियाणा में है सुरक्षा और सावधानी का संदेश : विज

जागरण संवाददाता अंबाला प्रदेश के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि महामारी अलर्ट स

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 10:58 AM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 10:58 AM (IST)
महामारी अलर्ट, सुरक्षित हरियाणा में है सुरक्षा और सावधानी का संदेश : विज
महामारी अलर्ट, सुरक्षित हरियाणा में है सुरक्षा और सावधानी का संदेश : विज

जागरण संवाददाता, अंबाला : प्रदेश के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि महामारी अलर्ट सुरक्षित हरियाणा मात्र शब्द नहीं बल्कि इस में सुरक्षा और सावधानी का संदेश है। हमें कोरोना से सावधान और सजग रहने की जरूरत है। खुद का बचाव करते हुए अन्य को भी सावधान रहने के लिए प्रेरित करना है। विज ने कहा कि हमारा मुख्य उद्देश्य प्रदेश की जनता को कोरोना संक्रमण से बचाने के दृष्टिगत सावधान और सजग रखना है। उन्होंने कोरोना योद्धाओं को सेल्यूट करते हुए कहा कि कोरोना के फैलते फन को कुचलने के लिए कोरोना योद्धा हर मोर्चे पर डटे हुए हैं। आइसोलेशन किट और अन्य जीवनरक्षक दवाओं की कोई कमी नहीं है। ऑक्सीजन प्लांट लगाने का सिलसिला तेज किया गया है। सभी उपायुक्तों को निर्देश दिये गये हैं कि वे अपने-अपने जिलों में जरूरत अनुसार बैड बढ़ाने की व्यवस्था करें। माइक्रो और मैक्रो कंटेनमेंट जोन में सरकार द्वारा निर्धारित नियमों की पालना भी अधिकारियों की जिम्मेवारी है। जनता को चाहिए कि वे सरकार और प्रशासन का पूरा सहयोग करें। फोटो नंबर :: 02

अधिकारियों के कार्यों की हो रही समीक्षा : डीसी

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : डीसी अशोक कुमार शर्मा ने कहा कि कोविड-19 फैलाव को रोकने के लिए जिला प्रशासन वृहद पैमाने पर भरसक प्रयास जारी रखे हुए है। सभी अधिकारियों को जो ड्यूटी सौंपी गई है, उसकी समीक्षा भी की जा रही है ताकि जरूरत अनुसार आवश्यक कदम उठाए जा सकें। कोरोना वायरस से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा बताए गए तीन बहुमूल्य नियम को अपनाकर इस वैश्विक महामारी से बचा जा सकता हैं। हमेशा मास्क पहनें खासकर आप जब भी घर से बाहर जाए फेस मास्क का प्रयोग करें। अपने हाथ साबुन और पानी से नियमित तौर पर अच्छी तरह से धोएं या सैनिटाइजर का प्रयोग करें। दूसरों से उचित दूरी बनाकर रखें। अपनी बारी आने पर सभी व्यक्ति वैक्सिन आवश्य लगवाएं। कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है, जहां से कोविड संबंधी जानकारी ली जा सकती है।

------------------

फोटो नंबर :: 03

सीएमओ को एसोसिएशन ने सौंपे 5 ऑक्सीजन कंसट्रेटर

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : कोविड-19 के दृष्टिगत माडल टाउन वेलफेयर एसोसिएशन ने विधायक असीम गोयल की अध्यक्षता में 5 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर सिविल सर्जन डा. कुलदीप सिंह को सौंपे। विधायक ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान माडल टाउन वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा जनसेवा के कार्य में आगे आकर जो यह कार्य किया गया वह सराहनीय है। इस महामारी के दौरान हम सबको मिलकर कार्य करना है। हम सबको बेहतर समन्वय के साथ एवं अन्य आवश्यक हिदायतों की पालना करते हुए कोरोना के संक्रमण के फैलाव को रोकना है। सिविल सर्जन डा. कुलदीप सिंह ने कहा कि यह कदम सराहनीय है। इस मौके पर वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान रामचंद्र सैनी, महासचिव सोमदेव कुकरेजा, संयुक्त सचिव कमलजीत कंबोज, कोषाध्यक्ष मनीष मंगला, कार्यकारी सदस्य राजकुमार अग्रवाल, धनराज अग्रवाल, ज्ञान अग्रवाल, संजीव गोयल टोनी, अर्पित अग्रवाल, डा. संगीता गोयल, डा. राजिन्द्र राय आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी