विदेश भेजने के नाम पर युवक से ऐंठे एक लाख रुपये

बेरोजगार युवक को विदेश में नौकरी का झांसा देकर चंडीगढ़ सेक्टर 34 की एक फर्म ने एक लाख रुपये ऐंठ लिए। अब कागजातों पर कार्रवाई रोककर फर्म के कर्मचारियों ने और एक लाख रुपये की डिमांड कर दी। रुपये देने से इनकार करने पर फर्म के कर्मचारियों ने आगे की कार्रवाई करने से ही मना कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 06:09 AM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 06:09 AM (IST)
विदेश भेजने के नाम पर युवक से ऐंठे एक लाख रुपये
विदेश भेजने के नाम पर युवक से ऐंठे एक लाख रुपये

जागरण संवाददाता, अंबाला : बेरोजगार युवक को विदेश में नौकरी का झांसा देकर चंडीगढ़ सेक्टर 34 की एक फर्म ने एक लाख रुपये ऐंठ लिए। अब कागजातों पर कार्रवाई रोककर फर्म के कर्मचारियों ने और एक लाख रुपये की डिमांड कर दी। रुपये देने से इनकार करने पर फर्म के कर्मचारियों ने आगे की कार्रवाई करने से ही मना कर दिया। अब पीड़ित अपने रुपये पाने के लिए भटक रहा है। सीएम विडो पर शिकायत के बाद महेश नगर थाना पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

शिकायत में मनोज कुमार निवासी न्यू सैनी कालोनी बोह अंबाला कैंट ने बताया कि जनवरी में चंडीगढ़ के सेक्टर-34 की एक फर्म से काल आई। काल करने वाले ने बताया कि वे लोगों को विदेश भेजने का काम करते हैं। उन्होंने इस में दिलचस्पी दिखाई, जिसके बाद उनको बार-बार काल आने लगी। इसके बाद वे चंडीगढ़ स्थित उनके कार्यालय गए, जहां पर उन्होंने पांच हजार रुपये गूगल पे से दिए जबकि 95 हजार रुपये नकद दी। इसके बाद कुछ कर्मचारियों से बातचीत होती रही, लेकिन बाद में उनके नंबर बंद हो गए। इसी दौरान एक महिला कर्मचारी ने उनके साथ डीलिग शुरू कर दी। इसी महिला कर्मचारी ने उनको धमकाना शुरू कर दिया, जबकि और एक लाख रुपये की डिमांड कर दी। यह राशि उन्होंने देने से इनकार कर दिया और कहा कि वह विदेश भेजने का प्रोसीजर रोक दें और उनकी राशि लौटा दे। इसी फर्म के कार्यालय से एक अन्य कर्मचारी ने उन्हें फोन किया और उनसे गाली गलौज करने लगा। इस पर मनोज ने सीएम विडो पर शिकायत दी।

chat bot
आपका साथी