एक गैस एजेंसी चालक ने किया किनारा तो दो के जवाब का इंतजार

गैस सिलेंडरों से गैस चोरी के मामले में खाद्य आपूर्ति विभाग ने जांच की है और रिपोर्ट संबंधित विभाग को सौंप दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 07:35 AM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 07:35 AM (IST)
एक गैस एजेंसी चालक ने किया किनारा तो दो के जवाब का इंतजार
एक गैस एजेंसी चालक ने किया किनारा तो दो के जवाब का इंतजार

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : गैस सिलेंडरों से गैस चोरी के मामले में खाद्य आपूर्ति विभाग ने तीन गैस एजेंसियों को पहचान के लिए नोटिस दिया था। लेकिन तीनों में से एक ने ही अपना जवाब दिया है बाकी दो ने अभी तक जवाब नहीं दिया। लेकिन जिस एजेंसी ने अपना जवाब दिया है उसने इन गैस सिलेंडरों से अपनाने से इनकार कर दिया है। बता दें विभाग ने जिस समय छापेमारी की थी, उस दौरान 41 गैस सिलेंडरों को जब्त किया गया था। ---------- इस तरह से चुराते थे गैस

खाद्य आपूर्ति विभागीय छापेमारी के दौरान जब जांच हुई तो कई सिलेंडरों में से पानी निकला। वहीं मौके पर पकड़े गये वर्करों से सख्ती से टीम ने पूछताछ की तो बताया कि वह अलग-अलग गैस एजेंसियों से रेहड़ी में घरों में सप्लाई के लिए सिलेंडर लेकर आते थे। वह सीधे जाने की बजाय इस डेयरी में आते थे। यहां वे सिलेंडरों से गैस को नोजेल के माध्यम से चोरी करते थे और उसमें वेट को पूरा करने के लिए पानी भर देते थे। वेट को पूरा करने के लिए बड़ा और छोटा दो कांटे भी रखे हुए थे। वेट पूरा हो जाने के बाद गैस को घरों में सप्लाई कर देते थे। इस काम के लिए उन्हें अच्छी रकम भी मिलती थी। आरोपित इस काम को कई दिनों से करते आ रहे।

----------

हमने संबंधित एजेंसियों के मालिकों को नोटिस जारी कर दिये थे। लेकिन एक ही एजेंसी का जवाब आया है दो का आना बाकी है। लेकिन जिस एजेंसी का जवाब आया है उसने इन सिलेंडरों को मानने से मना कर दिया है। -बृजमोहन, एएफएसओ, खाद्य आपूर्ति विभाग।

chat bot
आपका साथी