अंबाला में कोरोना संक्रमण से एक की मौत

अंबाला में वीरवार को कोरोना संक्रमण से एक की मौत हो गई। अस्पताल में संक्रमित को इलाज के लिए आक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया था। हालत नाजुक होने से उसकी मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 08:00 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 08:00 AM (IST)
अंबाला में कोरोना संक्रमण से एक की मौत
अंबाला में कोरोना संक्रमण से एक की मौत

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : अंबाला में वीरवार को कोरोना संक्रमण से एक की मौत हो गई। अस्पताल में संक्रमित को इलाज के लिए आक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया था। हालत नाजुक होने से उसकी मौत हो गई। वहीं वीरवार को 12 कोरोना संक्रमित मिले हैं।

जिले में वीरवार को 12 कोरोना संक्रमित मिलने पर पाजिटिव मरीजों की संख्या 29957 पहुंच गई है। इसमें 29268 संक्रमित स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। सक्रिय मरीजों का ग्राफ गिरने से इलाज दर 97.70 फीसद तक पहुंच गई है। वहीं आइसोलेशन वार्ड में 90 आक्सीजन बेड भी खाली हो गए हैं। जिले में 188 सक्रिय मरीजों को इलाज के लिए आइसोलेट किया है। जिले में कोरोना संक्रमण से अभी तक 501 लोगों की मौत हो चुकी है। इस संबंध में सीएमओ डा. कुलदीप सिंह ने बताया कि वीरवार को कोरोना संक्रमण से एक की मौत हो गई। वहीं 12 कोरोना संक्रमित मिले हैं।

कोरोना संक्रमण का गिरा ग्राफ, नमूने लेने की क्षमता भी 500 कम की

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर: अंबाला में कोरोना संक्रमित मरीजों का ग्राफ निरंतर गिर रहा है। वहीं स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना संक्रमित मरीजों के नमूने लेने की क्षमता को कम कर दिया है। वर्तमान में रोजाना करीब दो से ढाई हजार नमूने लिए जा रहे हैं। इसमें गांव में 600 से 800 नमूने रैपिड एंटीजन किट से लिए जाते हैं।

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में अप्रैल और मई में कोरेाना संक्रमित मरीजों का ग्राफ तेजी से बढ़ा था। इस दौरान एक दिन 600 तक कोरोना पाजिटिव मिले। इस पर स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना संक्रमण की जांच के लिए नमूने लेने की क्षमता को बढ़ा दिया था। इसमें फ्लू ओपीडी, छावनी अस्पताल और गांवों आदि में करीब तीन हजार नमूने लिए जाते थे। अब कोरोना संक्रमित मरीजों का ग्राफ निरंतर गिर रहा है। वहीं फ्लू ओपीडी में कोरोना संक्रमण की जांच के लिए कम लोग पहुंच रहे हैं। यहां पर पहले नमूने के लिए लोगों की कतार लगी रहती थी। वर्तमान में फ्लू ओपीडी में नमूने लेने के लिए चिकित्सक खाली नजर आते हैं। स्वास्थ्य विभाग की माने तो अब फ्लू के लक्षण वाले मरीज भी कम पहुंच रहे हैं। इस वजह से नमूने लेने का ग्राफ भी गिरा है। इस संबंध में एएसएमओ डा. सुखप्रीत ने बताया कि अंबाला में स्वास्थ्य विभाग की टीम रोजाना करीब दो से ढाई हजार लोगों के नमूने लिए जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी