अंबाला में कोरोना संक्रमण से एक की मौत

जिले में रविवार को कोरोना संक्रमण से एक मरीज की मौत हो गई जबकि 18 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले। जिले में अब पाजिटिव मरीजों की संख्या 29900 तक पहुंच गई है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 06:35 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 06:35 AM (IST)
अंबाला में कोरोना संक्रमण से एक की मौत
अंबाला में कोरोना संक्रमण से एक की मौत

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : जिले में रविवार को कोरोना संक्रमण से एक मरीज की मौत हो गई जबकि 18 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले। जिले में अब पाजिटिव मरीजों की संख्या 29900 तक पहुंच गई है। इसमें अभी तक 29152 संक्रमित स्वस्थ होकर घर लौट गए हैं। जिले में संक्रमित मरीजों का ग्राफ गिरने से इलाज दर 97.50 फीसद तक पहुंच गई है। वर्तमान में 250 सक्रिय मरीजों को इलाज के लिए अस्पताल और होम आइसोलेट में इलाज किया जा रहा है। वैक्सीन के महाभियान में 10 हजार लोगों को लगी वैक्सीन

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : जिले में रविवार को स्वास्थ्य विभाग का वैक्सीन के लिए महाभियान चलाया गया। इसमें सरकारी अस्पताल, कालेज, सामुदायिक भवन आदि में वैक्सीनेशन के लिए कैंप लगा। इस दौरान रविवार को शाम तक 10002 लोगों के वैक्सीन लगाई गई।

मालूम हो कि स्वास्थ्य विभाग ने रविवार को वैक्सीन के लिए महाभियान की शुरुआत की। इसमें सुबह 10 बजे से वैक्सीन लगाने का काम किया गया। इसमें सेक्टर-9 में अग्रवाल भवन, जग्गी कालोनी, जलबेड़ा रोड के राधा स्वामी सत्संग भवन, प्रेम नगर सामुदायिक भवन, नसीरपुर सामुदायिक भवन आदि में वैक्सीन लगाई गई। वहीं सरकारी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में रविवार को 340 लोगों के कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लगी। यहां पर 18 वर्ष से अधिक और 45 वर्ष से अधिक के वैक्सीन लगाने का काम किया।

शहर यहां पर सुबह से लोग वैक्सीन लगाने के लिए पहुंचते हैं। यहां पर वैक्सीन के लिए लगने वाली लाइन में दो गज की दूरी का पालन भी किया जाता है। स्वास्थ्य विभाग की माने तो जिले में अभी तक 4 लाख 74 हजार 987 लोगों को वैक्सीन लग चुकी है। इस संबंध में मेडिकल आफिसर डा. आदिति गौतम ने बताया कि रविवार को कालेज में 340 लोगों को वैक्सीन लगाने का काम किया।

chat bot
आपका साथी