आल वेदर स्वीमिग पूल के निर्माण को डेढ़ माह का समय, टीम करेगी दौरा

खेलो इंडिया यूथ गेम्स के तहत अंबाला कैंट के वार हीरो•ा मेमोरियल स्टेडियम में तैयारी चल रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 07:58 AM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 07:58 AM (IST)
आल वेदर स्वीमिग पूल के निर्माण को डेढ़ माह का समय, टीम करेगी दौरा
आल वेदर स्वीमिग पूल के निर्माण को डेढ़ माह का समय, टीम करेगी दौरा

जागरण संवाददाता, अंबाला

खेलो इंडिया यूथ गेम्स के तहत अंबाला कैंट के वार हीरो•ा मेमोरियल स्टेडियम में बन रहे अंतरराष्ट्रीय स्तर के आल वैदर स्वीमिग पूल का काम डेढ़ माह में पूरा करना है। दावा किया जा रहा है कि तय समय में यह पूरा हो जाएगा, जबकि अगले माह साई की टीम भी दौरा कर सकती हे। ऐसे में इसकी मानीटरिग काफी हो रही है, जबकि काम को तेजी से निपटाया जा रहा है। माना जा रहा है कि अगस्त में इस पूल का शुभारंभ किया जा सकता है। ग्राउंड फ्लोर का काम पूरा हो जाएगा, जिसमें तैराकी प्रतियोगिताएं हो सकेंगी।

हरियाणा में इस बार खेलो इंडिया यूथ गेम्स का आयोजन किया जाना है। इसके तहत अंबाला में जिमनास्टिक और तैराकी प्रतिस्पर्धाएं होनी हैं। इसी को लेकर अंबाला में तैयारियां चल रही हैं। हालांकि फुटबाल की दावेदारी की जा रही थी, लेकिन यह अंबाला के हिस्से नहीं आई। जिमनास्टिक हाल तो तैयार है, लेकिन आल वैदर स्वीमिग पूल का काम अभी चल रहा है। दावा किया जा रहा है कि डेढ़ माह में इसे पूरा कर लिया जाएगा। इसके बाद अगस्त माह में इसका शुभारंभ करने की तैयारी है। पचास मीटर के मुख्य पूल के अलावा पच्चीस मीटर का वार्मअप पूल भी तैयार किया गया है।

---------

अभी नहीं हो पा रही प्रैक्टिस

जिला में जितने भी स्वीमिग पूल हैं, उनको खोलने की अभी अनुमति नहीं मिली है। इसी कारण से खेलो इंडिया यूथ गेम्स की तैयारियों के लिए खिलाड़ियों को पूल भी नहीं मिल पा रहा है। ऐसे में खिलाड़ियों को अभी इंतजार करना पड़ रहा है।

---------

स्वीमिग पूल के निर्माण का कार्य काफी तेजी पर चल रहा है। जुलाई में यह पूरा हो जाएगा। यूथ गेम्स के लिए तैयारियां तेज हैं, जबकि निर्माण कार्य की मानीटरिग की जा रही है।

- एन सत्यन, डीएसओ अंबाला

chat bot
आपका साथी