आइटीआइ में आज से होगी आन स्पाट दाखिला काउंसलिग

आइटीआइ में आन स्पाट दाखिला काउंसलिग आज से शुरू होगी। इस कार्य के लिए राजकीय आइटीआइ अंबाला शहर में दाखिला कमेटी का गठन किया जा चुका है। यह दाखिला कमेटी जरनैल सिंह वर्ग अनुदेशक की अध्यक्षता में कार्य करेगी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 01:56 AM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 01:56 AM (IST)
आइटीआइ में आज से होगी आन स्पाट दाखिला काउंसलिग
आइटीआइ में आज से होगी आन स्पाट दाखिला काउंसलिग

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : आइटीआइ में आन स्पाट दाखिला काउंसलिग आज से शुरू होगी। इस कार्य के लिए राजकीय आइटीआइ अंबाला शहर में दाखिला कमेटी का गठन किया जा चुका है। यह दाखिला कमेटी जरनैल सिंह वर्ग अनुदेशक की अध्यक्षता में कार्य करेगी। सुबह 9 से 11 बजे तक संस्थान में एडमिट कार्ड प्राप्त किए जाएंगे। 11 से 1 बजे तक इन सभी एडमिट कार्ड के आधार पर संस्थान की कमेटी की ओर से मेरिट सूची तैयार की जाएगी, जिसे चेक करने के उपरांत संस्थान में 2 बजे से आन स्पाट दाखिला दिया जाएगा। यह कार्य पूर्ण रूप से प्राप्त हुए एडमिट कार्ड के आधार पर तैयार की गई मेरिट सूची के आधार पर किया जाएगा। इस दाखिला काउंसलिग में किसी प्रकार का कोई आरक्षण लागू नहीं होगा। दाखिला पाने वाले पुरुष अभ्यर्थियों को 590 रुपये दाखिला फीस के रूप में तथा महिला अभ्यर्थियों को 545 रुपये की राशि अदा करनी होगी। महिलाओं के लिए ट्यूशन फीस माफ है। यह आन स्पाट दाखिला काउंसलिग 28 से 30 नवंबर तक प्रतिदिन जारी रहेगी।

-------

नामांकन के समय ली जाने वाली फीस

-3 महीने की ट्यूशन फीस - 45 रुपये

-3 महीने का स्टूडेंट फंड - 90 रुपये

- बिल्डिग फंड वार्षिक - 120 रुपये

- लाइब्रेरी फीस - 25 रुपये

- सिक्योरिटी फीस -300 रुपये

- पहचान पत्र - 10 रुपये -----

-दाखिले के लिए ये दस्तावेज जरूरी

- आठवीं-दसवीं एवं 12वीं कक्षा की मार्कशीट

- हरियाणा निवासी का प्रमाणपत्र अगर दसवीं किसी अन्य राज्य से की है तब

-आधार कार्ड

-फैमिली आइडी बैंक डिटेल्स

-मोबाइल नंबर इत्यादि

------

-इन ट्रेड्स में खाली हैं सीटें

प्लास्टिक प्रोसेसिग आपरेटर एनसीवीटी एवं प्लास्टिक प्रोसेसिग आपरेटर ड्यूल, फाउंडरीमैन एनसीवीटी एवं फाउंडरीमैन ड्यूल, वेल्डर, कारपेंटर, प्लंबर, आर्किटेक्चर ड्राफ्ट्समैन, एमसीईए, लिथो आफसेट मशीन बाइंडर, सोलर टेक्नीशियन इलेक्ट्रीशियन, कोपा एससीवीटी।

chat bot
आपका साथी