बिजली-भवन के 28 करोड़ वसूलने में अफसरों के छूटे पसीने

अंबाला छावनी में बिजली-पानी और हाउस टैक्स के लोगों पर करीब 28 करोड़ रुपये बकाया है। इस बकाया धनराशि की रिकवरी करने के लिए अधिकारियों के पसीने छूटने लगे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 30 Aug 2020 05:30 AM (IST) Updated:Sun, 30 Aug 2020 06:15 AM (IST)
बिजली-भवन के 28 करोड़ वसूलने में अफसरों के छूटे पसीने
बिजली-भवन के 28 करोड़ वसूलने में अफसरों के छूटे पसीने

जागरण संवाददाता, अंबाला: अंबाला छावनी में बिजली-पानी और हाउस टैक्स के लोगों पर करीब 28 करोड़ रुपये बकाया है। इस बकाया धनराशि की रिकवरी करने के लिए अधिकारियों के पसीने छूटने लगे हैं। लोगों को दो-दो बार नोटिस भेजने के बावजूद भी हाउस टैक्स, बिजली और पानी के बिल जमा तक नहीं हो पा रहे हैं। लोगों पर पेंडिग पड़ी बड़ी राशि को लेकर अधिकारी चितित हैं। वे लोगों से करोड़ों की रकम निकालने के लिए तरह-तरह तरीके भी अपना रहे हैं, लेकिन कुछ खास हाथ नहीं लग रहे। अब ऐसे लोगों को नोटिस भेजे जाएंगे। इस बार बिलों का भुगतान नहीं किया तो कोर्ट के आदेश के बाद रिकवरी की तैयारी की जाएगी।

--------------

डिफॉल्टर घोषित करने की तैयारी में

बिजली, हाउस टैक्स और पेयजल का पैसा दबाने वालों के खिलाफ सख्ती करनी शुरू कर दी गई है। दो-तीन बार नोटिस देने के बाद भी लोग पैसा जमा नहीं करा रहे हैं। अब ऐसे में जो लोग नोटिस भेजे जाने के बाद भी भुगतान नहीं कर पाए हैं उन्हें डिफॉल्टरों की सूची में डाला जाएगा। उसके बाद इनकी रिकवरी होगी।

---------

सरकारी महकमे भी बिजली के बिल नहीं कर पाए जमा

सरकारी महकमों पर भी बिजली का करोड़ों बकाया है। नोटिस के बाद भी विभाग अपने बिजली के बिलों को जमा तक नहीं कर पाए हैं। सरकारी विभागों को फिर से नोटिस भेजा जाएगा। उधर, अफसरों ने बिल जमा ना करने वालों की सूची तैयार की है। शुरुआत में करीब तीन हजार लोगों के कनेक्शन काटे जाएंगे।

----------

वर्जन

हाउस टैक्स जमा नहीं करने वालों को पहले भी नोटिस भेजे गए हैं, लेकिन उसके बाद भी लोगों ने हाउस टैक्स जमा तक नहीं किया। अब रिकवरी की तैयारी करेंगे।

राजेश कुमार, सचिव, नगर परिषद

chat bot
आपका साथी