धान की खरीद को लेकर आढ़तियों के साथ नहीं हो सकी अधिकारियों की बैठक

मौसम के मिजाज में उतार चढ़ाव और 25 सितंबर से शुरू होने वली धान की खरीद को लेकर मंडी में तैयारियां हो चुकी है। अभी तक खरीद करने वाली एजेंसी का चयन प्रशासन नहीं कर सका है। साथ ही प्रशासनिक अधिकारी एसडीएम कैंट की आढ़तियों के साथ बैठक का समय निर्धारित होना बाकी है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 06:45 AM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 06:45 AM (IST)
धान की खरीद को लेकर आढ़तियों के साथ नहीं हो सकी अधिकारियों की बैठक
धान की खरीद को लेकर आढ़तियों के साथ नहीं हो सकी अधिकारियों की बैठक

जागरण संवाददाता, अंबाला : मौसम के मिजाज में उतार चढ़ाव और 25 सितंबर से शुरू होने वली धान की खरीद को लेकर मंडी में तैयारियां हो चुकी है। अभी तक खरीद करने वाली एजेंसी का चयन प्रशासन नहीं कर सका है। साथ ही प्रशासनिक अधिकारी एसडीएम कैंट की आढ़तियों के साथ बैठक का समय निर्धारित होना बाकी है। हालांकि मार्केट कमेटी छावनी की तरफ से आढ़तियों को खरीद संबंधी हिदायतें लिखित रूप से दी जा चुकी है। किसानों की धान की उपज मंडी में पहुंचने लगी है। मंडी में मजदूर धान को सुखाने में लगे हैं। ऐसे में एजेंसी का चयन न होना और प्रशासनिक बैठक के बिना खरीद कैसे संभव है।

धान की खरीद संबंधी तैयारी और प्रशासन की तरफ से जारी होने वाली हिदायतों को लेकर एसडीएम अंबाला कैंट की अध्यक्षता में आढ़तियों की बैठक होनी है। यह बैठक सोमवार को प्रस्तावित थी, लेकिन किन्हीं कारणों से नहीं हो सकी। बैठक को लेकर अभी अगली तिथि घोषित नहीं हो सकी है।

मार्केट कमेटी ने आढ़तियों को दिए निर्देश

- बिना गेट पास के फसल मंडी में नहीं ला सकेंगे।

- कृषि उपज आते ही आढ़ती को रजिस्टर में इंद्राज दर्ज करना होगा।

- बोली से पहले कृषि उपज को अच्छे से साफ कराना होगा।

- आढ़ती अवैध रूप से बिजली की कुंडी नहीं लगाएगा।

- जीरी की बोली का समय 10 से दोपहर 3 बजे तक रहेगा।

- ट्रैक्टर ट्राली को मंडी परिसर के बाहर खड़ा करना होगा।

- ऐसी व्यवस्था सुनिश्चित करें कि शारीरिक दूरी का मजदूर भी पालन करें। खरीद संबंधी सभी तैयारियां पूरी

खरीद से पहले सभी रजिस्टर्ड आढ़तियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए जा चुके हैं। एसडीएम कैंट की अध्यक्षता में आढ़तियों की बैठक होनी है। हालांकि खरीद संबंधी सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है।

- नीरज भारद्वाज, सचिव मार्केट कमेटी।

chat bot
आपका साथी