वोटों को लेकर आई 111 आपत्तियां, 72 रिजेक्ट, 39 स्वीकार

नगर परिषद (नप) अंबाला सदर की वोटर लिस्ट पर आपत्तियां दर्ज कर ली गई हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 05:51 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 05:51 AM (IST)
वोटों को लेकर आई 111 आपत्तियां, 72 रिजेक्ट, 39 स्वीकार
वोटों को लेकर आई 111 आपत्तियां, 72 रिजेक्ट, 39 स्वीकार

जागरण संवाददाता, अंबाला : नगर परिषद (नप) अंबाला सदर की वोटर लिस्ट पर आपत्तियां दर्ज कर ली गई हैं। नप के 31 वार्डों की वोटर लिस्ट पर यह आपत्तियां नेताओं ने दी हैं। इस दौरान 98 आपत्तियां आई हैं। इस दौरान 72 आपत्तियों को रिजेक्ट कर दिया गया, जबकि 39 को ही स्वीकार किया गया है। उल्लेखनीय है कि इन में से कुछ वार्ड ऐसे हैं, जिनमें एक से अधिक आपत्तियों को दर्ज किया गया है। हालांकि इन में से कुछ को स्वीकार किया गया है, जबकि कुछ को रिजेक्ट कर दिया है। इन आपत्तियों का निपटारा करने के बाद वोटरों की वार्ड अनुसार फाइनल लिस्ट जारी कर दी जाएगी। नगर परिषद द्वारा वार्ड अनुसार आपत्तियों को लेकर दावे आमंत्रित किए गए थे। इसके लिए शेड्यूल जारी किया था, जिसके तहत वार्ड अनुसार लोगों ने अपनी आपत्तियां भी दर्ज करवाईं। सभी 31 वार्डों को लेकर आपत्तियां दर्ज की गईं, जिसके बाद रिवाइजिग अथारिटी ने इस पर चर्चा की। चर्चा के बाद रिवाइजिग अथारिटी ने इन में से कई आपत्तियों को जहां रिजेक्ट कर दिया, वहीं कईयों को स्वीकार कर लिया है।

----------

एचडीएफ ने एक ही वार्ड में कई आपत्तियां उठाईं

हरियाणा डेमोक्रेटिक फ्रंट में वार्ड नंबर 6, 7 व 8 को लेकर कई आपत्तियां इस में उठाई हैं। पार्टी की ओर से वार्ड 6 के लिए आठ आपत्तियां दर्ज कीं, जिनमें से पांच को स्वीकार किया है। इसी तरह वार्ड 7 में भी आठ आपत्तियां दर्ज की जिसमें से पांच को स्वीकार किया है। इसके अलावा वार्ड आठ के लिए भी चार आपत्तियां दर्ज की गई, जिनमें से तीन को स्वीकार किया गया है।

----------

वार्ड अनुसार नहीं, एक साथ बिठा दिए

जिन लोगों ने आपत्तियां दर्ज करवाई उनका कहना है कि इस में लोगों को एक साथ बिठाकर सुना गया। हालांकि एक साथ चार वार्डों की आपत्तियां सुनी गईं। लेकिन इस में एक विशेष वार्ड को लेकर नहीं बल्कि सभी को इकठ्ठा बिठाकर आपत्तियां दर्ज की गई। इनका कहना है कि बेहतर होता कि एक वार्ड की आपत्तियां सुनने के बाद दूसरे वार्ड की आपत्तियों को सुना जाता।

chat bot
आपका साथी