अंबाला में लगातार दूसरे दिन भी नहीं मिला कोई कोरोना संक्रमित मरीज

अंबाला में दूसरे दिन भी कोरोना संक्रमित मरीज नहीं मिला है। इस पर स्वास्थ्य विभाग ने भी राहत महसूस की है। हालांकि जिले से करीब 2200 नमूने लेने का काम किया जा रहा है जबकि अप्रैल व मई में 3 हजार से अधिक नमूने लेने का काम किया जाता था।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 08 Jul 2021 07:35 AM (IST) Updated:Thu, 08 Jul 2021 07:35 AM (IST)
अंबाला में लगातार दूसरे दिन भी नहीं मिला कोई कोरोना संक्रमित मरीज
अंबाला में लगातार दूसरे दिन भी नहीं मिला कोई कोरोना संक्रमित मरीज

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : अंबाला में दूसरे दिन भी कोरोना संक्रमित मरीज नहीं मिला है। इस पर स्वास्थ्य विभाग ने भी राहत महसूस की है। हालांकि जिले से करीब 2200 नमूने लेने का काम किया जा रहा है, जबकि अप्रैल व मई में 3 हजार से अधिक नमूने लेने का काम किया जाता था। अंबाला में बुधवार को कोई भी कोरोना संक्रमित नहीं मिला है।

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर कमजोर हो चुकी है। जिले में अभी तक 30067 कोरोना पाजिटिव मिल चुके हैं। इसमें 29531 संक्रमित स्वस्थ होकर घर लौट गए हैं। अंबाला में दो दिन से एक भी कोरोना पाजिटिव नहीं मिला है। वहीं सक्रिय मरीजों का ग्राफ गिरने से इलाज दर 98.22 फीसद तक पहुंच गया है। हालांकि जिले में फ्लू के लक्षण वाले लोगों के नमूने लेने का काम जारी है। नागरिक अस्पताल की फ्लू ओपीडी, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और गांव में कोरोना की जांच के लिए नमूने लेने का काम जारी है। जिले में हर रोज 2200 लोगों के नमूने लेने का काम किया जा रहा है, लेकिन अब कोरोना पाजिटिव नहीं मिल रहे हैं। जिले में 27 सक्रिय मरीजों को इलाज के लिए आइसोलेट किया है। इस संबंध में सीएमओ डा. कुलदीप सिंह ने बताया कि जिले में एक भी कोरोना संक्रमित मरीज नहीं मिला है। वहीं दो संक्रमित स्वस्थ होकर घर लौट गए है।

------------ डीसीएम विद्यालय में वैक्सीनेशन कैंप लगा

जासं, अंबाला शहर: डीसीएम सीनियर सेकेंडरी स्कूल में वैक्सीनेशन कैंप लगा। इसमें स्कूल के सभी कर्मचारियों को पहली व दूसरी डोज लगाई गई। स्कूल कर्मचारियों के अलावा शहर के अन्य लोगों ने आकर पहली व दूसरी वैक्सीन की डोज लगवाई। कैंप सुबह दस बजे से दोपहर 2 बजे तक सिविल अस्पताल के सहयोग से डीसीएम केयर्स के अंतर्गत लगा। कैंप का आयोजन स्कूल की मेडिकल आफिसर सतबीर कौर की देखरेख में कराया गया। प्रधानाचार्य अनिता लक्ष्मी धर और उप-प्रधानाचार्य कीर्ति तलवार ने सभी हेल्थ वर्कर को धन्यवाद किया और कहा कि स्कूल प्रांगण सदैव से ही समाज व देश हित के लिए आगे बढ़कर कार्य कर रहा है।

chat bot
आपका साथी