नगर निगम टीम ने फुटपाथ से हटाया अतिक्रमण

अतिक्रमण करने वालों में रेहड़ी-फड़ी वालों के अलावा दुकानदार भी शामिल थे। कुछ दुकानदारों ने तो फुटपाथ पर ही दुकान सजा रखी थी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 06:26 AM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 06:26 AM (IST)
नगर निगम टीम ने फुटपाथ से हटाया अतिक्रमण
नगर निगम टीम ने फुटपाथ से हटाया अतिक्रमण

जागरण संवाददाता, अंबाला : शहर के चौक-चौराहों और बाजार की सड़कों को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए शुक्रवार को नगर निगम की टीम अग्रसेन, कालका चौक और बस अड्डे पर कार्रवाई की। कार्रवाई के दौरान टीम ने तीनों जगह से करीब 250 अतिक्रमण हटाए। अतिक्रमण करने वालों में रेहड़ी-फड़ी वालों के अलावा दुकानदार भी शामिल थे। कुछ दुकानदारों ने तो फुटपाथ पर ही दुकान सजा रखी थी। निगम कमिश्नर पार्थ गुप्ता ने टीम को रोजाना यह अभियान शहर के अलग-अलग चौक-चौराहों और बाजारों में चलाने के लिए कहा है।

नगर निगम की टीम अंबाला शहर की सड़क और बाजार को अतिक्रमण मुक्त कराने की योजना पर काम कर रही है। योजना के तहत निगम के अधिकारियों के नेतृत्व में दोनों सफाई निरीक्षक और सफाई कर्मियों को पुलिस फोर्स की मौजूदगी में नियमित कार्रवाई कर रही है। शुक्रवार को शहर के अग्रसेन, कालका चौक और बस अड्डे के सामने से करीब 250 से अधिक रेहड़ी-फड़ी वाले हटाए गए। इसमें ऐसे दुकानदार भी शामिल रहे, जिन्होंने फुटपाथ पर कब्जा कर रखा था। कार्रवाई के दौरान टीम ने चेतावनी दिया कि अगर दोबारा अतिक्रमण किया तो इस बार सामान भी जब्त कर लिया जाएगा। टीम के साथ पुलिस बल देखकर अतिक्रमण करने वालों ने कार्रवाई के दौरान किसी प्रकार का विरोध नहीं किया।

--------

शहर की सड़कों को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए टीम का गठन किया गया है। टीम रोजाना पुलिस फोर्स की मौजूदगी में कार्रवाई कर रही है। नगर को साफ-सुथरा रखने के लिए अतिक्रमण हटाना जरूरी है।

- पार्थ गुप्ता, कमिश्नर नगर निगम अंबाला शहर।

chat bot
आपका साथी