सांसद रतनलाल कटारिया बोले किसानों को घर लौट जाना चाहिए

अंबाला लोकसभा क्षेत्र से सांसद रतनलाल कटारिया ने लोकसभा व राज्यसभा से कृषि कानूनों की वापसी देश हित में लेने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कैबिनेट कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर व राज्यमंत्री कैलाश चौधरी का धन्यवाद किया। सांसद कटारिया ने बताया कि संसद के शीतकालीन सत्र के पहले ही दिन लोकसभा में पास होने के बाद कृषि कानून विधेयक 2021 फार्म ला रिपील बिल 2021 को राज्यसभा में भी पास हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 01:51 AM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 01:51 AM (IST)
सांसद रतनलाल कटारिया बोले किसानों को घर लौट जाना चाहिए
सांसद रतनलाल कटारिया बोले किसानों को घर लौट जाना चाहिए

जासं, अंबाला शहर : अंबाला लोकसभा क्षेत्र से सांसद रतनलाल कटारिया ने लोकसभा व राज्यसभा से कृषि कानूनों की वापसी देश हित में लेने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कैबिनेट कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर व राज्यमंत्री कैलाश चौधरी का धन्यवाद किया। सांसद कटारिया ने बताया कि संसद के शीतकालीन सत्र के पहले ही दिन लोकसभा में पास होने के बाद कृषि कानून विधेयक, 2021 फार्म ला रिपील बिल 2021 को राज्यसभा में भी पास हो गया है। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कृषि कानून वापसी बिल को पेश किया। संसद का यह सत्र 29 नवंबर से 23 दिसंबर तक चलेगा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में तीन कृषि कानूनों को वापस लेने के फैसले की घोषणा थी और इसके बाद केंद्रीय मंत्रिमंडल ने इन तीनों कानूनों को निरस्त करने संबंधी विधेयक को मंजूरी दे दी थी। उन्होंने कहा कि अब किसानों को बड़े मन के साथ वापस घर लौटना चाहिए।

----------------------

विधायक ने की जन सुनवाई, किया समाधान

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : अंबाला शहर के विधायक असीम गोयल नन्यौला ने प्रेम नगर स्थित अपने निवास स्थान पर जन सुनवाई कार्यक्रम के तहत विधानसभा क्षेत्र के लोगों की समस्याओं और शिकायतों को सुना। संबंधित विभागों के अधिकारियों को लोगों की समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर समाधान किये जाने बारे निर्देश दिये। नई सब्जी मंडी से माशापुर शैड में रेहड़ी-फड़ी लगाने वाले लोगों ने समस्याओं से अवगत करवाया। विधायक ने आश्वस्त किया। इसके लिए उन्होंने विभाग के अधिकारियों से बातचीत की। विधायक ने कहा कि अधिकारी सुनिश्चित करें कि लोगों को उनकी समस्याओं के समाधान के लिये कार्यालयों के बेवजह चक्कर न लगाने पड़ें। जनसुई से सोमनाथ व अन्य लोगों ने गांव जनसुई से गोरसियां तक सड़क बनवाने बारे, मोतीनगर से बलविन्द्र शर्मा व अन्य लोगों ने क्षेत्र में सड़क व नालियां बनवाने बारे लिखित प्रार्थना पत्र देकर अपनी समस्याओं बारे विधायक को अवगत करवाया। मौके पर पार्षद हितेष जैन, संजीव गोयल टोनी, पार्षद मनीष आनंद मन्नी, दिनेश सूद पिकू, रितेश गोयल, गुरविन्द्र सिंह मानकपुर, अर्पित अग्रवाल मौजूद थे।

-----------------------

विभाग ने यूरिया के साढ़े पांच हजार बैग उपलब्ध करवाए

जासं, अंबाला शहर : कृषि एवं किसान कल्याण विभाग के उप निदेशक डा.गिरीश नागपाल ने बताया कि पैक्स के अंतर्गत जिले की सभी सहकारी समितियों में लगभग साढ़े पांच हजार यूरिया के बैगों को उपलब्ध करवाया है। उन्होंने किसानों को कहा कि यूरिया के बारे में किसी भी तरह से असुरक्षित महसूस करने की आवश्यकता नहीं है। जिले में जितनी भी रबी फसलों की बिजाई की गई है उसके अनुसार समय-समय पर आगे भी रैक आते रहेंगे। किसान अपनी आवश्यकता के अनुसार खाद की खरीददारी करें।

chat bot
आपका साथी